Friday, May 20, 2022
-->
shahnawaz, samrat, sanjay jhas discussion on expansion of nitish cabinet intensified albsnt

नीतीश मंत्रीमंडल के विस्तार पर लगी मोहर, शाहनवाज,सम्राट,संजय झा के मंत्री बनने की चर्चा तेज

  • Updated on 2/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार में नीतीश कैबिनेट के विस्तार पर कल मोहर लग सकता है। माना जा रहा है कि बीजेपी और जदयू में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर 50:50 फॉर्मूले पर सहमति भी बन गई है। इसके साथ ही बीजेपी के कद्दावर नेता शाहनवाज हुसैन समेत अनेक दिगग्ज नेता के मंत्री पद संभालने के कयासबाजी भी तेज हो गई है।

कांग्रेस का आरोप- मोदी सरकार ने किसानों के खिलाफ जंग छेड़ देश की इमेज बिगाड़ी 

बता दें कि बिहार में नवंबर में एनडीए सरकार की फिर से नीतीश कुमार के नेतृत्व में वापसी हुई थी। 16 नवंबर को नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण के समय ही 14 मंत्री बनाये गए। जिसमें 7 बीजेपी कोटे से,5 जदयू कोटे से,1-1 हम और वीआईपी पार्टी से बनाये गए। लेकिन पिछले लगभग तीन महीने से जैसे-जैसे मंत्रीमंडल विस्तार में देरी होती गई,विपक्ष भी चुटकी लेता रहा। हालांकि नीतीश कुमार ने कई मौके पर साफ किया कि मंत्रीमंडल विस्तार में देरी की वजह बीजेपी है। कारण बीजेपी अपने पार्टी के तरफ से मंत्री बनने वाले नेताओं की लिस्ट फाइनल नहीं कर पा रही है।

किसान आंदोलन पर सचिन समेत मशहूर हस्तियों के ट्वीट मामले की जांच करेगी ठाकरे सरकार 

मालूम हो कि पिछले साल के विधानसभा चुनाव के परिणाम से राज्य के कई समीकरण ध्वस्त हो गए। जिसमें पहली बार बिहार एनडीए में बीजेपी बड़े भाई की भूमिका में ज्यादा सीट पाकर हो गई। जबकि जदयू की सीट आधे पर पहुंच गई। उसके बाद ही अंदरखाने में बीजेपी और जदयू के बीच वर्चस्व को लेकर तकरार कई मौके पर उजागर भी हुई। लेकिन अब लगता है कि इस पर फिलहाल पटाक्षेप हो गया है।  सूत्रों के मुताबिक बीजेपी कोटे से शहनवाज हुसैन, सम्राट चौधरी,नितिन नवीन,संजीव चौरसिया मंत्री बनाये जा सकते है। तो वहीं जदयू कोटे से जामा खान,सुमित सिंह,संजय झा के मंत्री बनने के संभावना है। 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.