Monday, Aug 02, 2021
-->
sharad pawar met prashant kishor opposition leader gather at ncp chief residence rkdsnt

शरद पवार के आवास पर विपक्षी नेताओं की बैठक से कांग्रेस ने बनाई दूरी

  • Updated on 6/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के आवास पर विपक्षी नेताओं की बैठक जारी है। खास बात यह है कि इसमें कांग्रेस नेता नदारद हैं। बता दें कि पवार ने सोमवार को चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर से यहां मुलाकात की थी। राकांपा ने जोर देते हुए यह भी कहा था कि पवार विपक्ष को एकजुट करने पर काम कर रहे हैं। बैठक पवार के आवास पर हुई, जो दो घंटे से अधिक समय तक चली। इस महीने यह उनकी दूसरी बैठक थी। उनकी फिर से हुई इस बैठक से भाजपा का मुकाबला करने के लिए तीसरा मोर्चा के गठन की संभावना के बारे में अटकलों को और बल मिला है। 

बुजुर्ग के वीडियो का मामला : वीडियो कॉन्फ्रेंस से जांच में जुड़ना चाहते हैं Twitter के MD

किशोर ने हाल ही में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह 11 जून को पवार सेमुंबई में दोपहर के भोजन पर मिले थे। राकांपा प्रवक्ता एवं महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि पवार मुख्य नेताओं और प्रख्यात लोगों की एक बैठक की मंगलवार को दिल्ली स्थित अपने आवास पर मेजबानी करेंगे।  मलिक ने कहा कि देश में मौजूदा परिदृश्य पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई गई है और इसमें नेशनल कांफ्रेंस के नेता एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला , टीएमसी नेता यशवंत सिन्हा, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह और भाकपा के डी राजा शामिल होंगे।       मलिक ने कहा कि संजय झा, पवन वर्मा और सुधींद्र कुलकर्णी भी बैठक में मौजूद रहेंगे। 

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- क्या पीएम नीत NDMA ने कोरोना मुआवजे पर फैसला किया था?

राकांपा प्रमुख की किशोर से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने मुंबई में कहा, ‘‘पवार सभी विपक्षी नेताओं को एकजुट करने पर काम कर रहे हैं। संभवत, बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी कल दिल्ली में हो रही है।’’       यशवंत सिन्हा ने बाद में ट््वीट किया कि पवार राष्ट्र मंच की एक बैठक की मेजबानी कर रहे हैं। यह एक राजनीतिक कार्रवाई समूह है जिसे भाजपा के पूर्व नेता ने 2018 में बनाया था और इसने मोदी सरकार की नीतियों को निशाना बनाया है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी कल शाम चार बजे राष्ट्र मंच की बैठक होगी। पवार अपने आवास पर बैठक की मेजबानी करने के लिए सहमत हो गये हैं। ’’ 

ममता बनर्जी का ऐलान - बंगाल में की जाएगी 32 हजार शिक्षकों की नियुक्ति

 नेताओं के अलावा विभिन्न क्षेत्रों की जानी -मानी हस्तियां भी मंगलवार की बैठक में शरीक होंगी, जिनमें वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एस वाई कुरैशी, पूर्व राजदूत के सी सिंह, गीतकार जावेद अख्तर, फिल्म निर्माता प्रीतिश नंदी, अधिवक्ता कॉलिन गोंजालवेस और वरिष्ठ पत्रकार करण थापर तथा आशुतोष भी शामिल हैं। किशोर, 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रचार अभियान का हिस्सा रहे थे। इसके बाद उन्होंने कई अन्य गैर-राजग दलों के लिए चुनाव रणनीतिकार के तौर पर काम किया है। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.