Friday, Jun 21, 2019

शरद पवार ने नरेंद्र मोदी और भाजपा को लेकर की यह सियासी भविष्यवाणी

  • Updated on 3/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राकांपा नेता शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव में भले ही सबसे बड़े दल के रूप में उभरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरे कार्यकाल का मौका शायद ही मिले। वह यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। 

#PNBScam : सियासी बवडंर के बाद नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए सक्रिय हुई ED

राहुल बोले- कांग्रेस सरकार ने अजहर को पकड़ा था, डोभाल उसे कंधार छोड़ आए

पवार ने कहा, ‘‘भाजपा संसदीय चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है और उसे सहयोगी दलों (सरकार बनाने के लिए) की जरूरत होगी। इस परि²श्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा अवसर मिलने की संभावना नहीं है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह नयी दिल्ली में मार्च 14 व 15 को देश के कुछ क्षेत्रीय दलों से मिले थे, जहां ‘महागठबंधन’ के बारे में चर्चा की गई। 

EC के खिलाफ अवमानना कार्यवाही शुरू करने की याचिका पर जल्द होगी सुनवाई

सोमवार को पवार ने कहा था कि वह अगले महीने हो रहे लोकसभा चुनाव में बतौर प्रत्याशी नहीं उतरेंगे। इस 78 साल के वरिष्ठ राजनेता ने कहा कि उनके परिवार के दो सदस्य इस चुनाव में उतर रहे हैं, ऐसे में, ‘‘किसी को पीछे हटना ही होगा।’’ हालांकि पवार ने इससे पहले कहा था कि पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि वह चुनाव लड़ें। 

कैप्टन के इंकार के बाद अकाली दल के बागी नेताओं पर केजरीवाल की नजर

 पवार के चुनाव न लड़ने की घोषणा पर भाजपा के मुख्यमंत्री फडणवीस ने चुटकी लेते हुए कहा था कि ‘‘बदलती बयार को महसूस’’ कर लिया है। इस पर पवार ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा, ‘‘यह बचकानापन है क्योंकि मैंने लोकसभा और विधानसभा चुनावों में 14 बार जीत हाासिल की है।’’ 

भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर अपने समर्थकों के साथ गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.