Monday, May 23, 2022
-->
sharad pawar said, there is no day when there is no news leaders leaving bjp rkdsnt

पवार का तंज, बोले- कोई ऐसा दिन नहीं जब नेताओं के BJP छोड़ने की खबर न आए

  • Updated on 1/13/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने बृहस्पितवार को कहा कि भाजपा नेता 15 दिन पहले तक पूर्ण विश्वास के साथ दावा करते थे कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में दोबारा सत्ता में आएगी, लेकिन अब कोई ऐसा दिन नहीं गुजरता जब नेताओं के भाजपा छोडऩे की खबर न हो। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मंत्रियों और विधायकों के पार्टी छोडऩे के मद्देनजर पवार ने यह टिप्पणी की। 

अलीगढ़ में प्रस्तावित ‘धर्म संसद’ पर रोक लगाने के लिए चुनाव आयोग से अपील

 

गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों में भाजपा के तीन मंत्रियों सहित आठ विधायकों ने इस्तीफा दिया है। पवार ने राकांपा के एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘यदि आप उत्तर प्रदेश की तस्वीर देखें, तो भाजपा नेता 15 दिन पहले कह रहे थे कि उत्तर प्रदेश में किसी और को देखने का कोई कारण नहीं है (पार्टी सत्ता में वापस आएगी)।’’ 

भगवंत मान की अपील पर केजरीवाल बोले- जनता चुने CM पद के लिए AAP का चेहरा

उन्होंने कहा कि उप्र मंत्रिमंडल के लोग भी अब भाजपा छोड़ रहे हैं और यही हाल राज्य में जिला स्तर पर भी है। उप्र में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (सपा) को समर्थन दे रहे राकांपा प्रमुख ने कहा कि गोवा या चुनाव वाले अन्य राज्यों में, लोग यही तस्वीर देख सकते हैं। उन्होंने विधानसभा चुनावों में भाजपा को संभावित झटके की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘‘प्रक्रिया शुरू हो गई है।’’ 

कोर्ट के कड़े रुख के बाद धर्म संसद मामले में जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी गिरफ्तार

पवार ने यह भी दावा किया कि भाजपा की एक अलग विचारधारा है जिसमें आम आदमी का हित नहीं है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक बार आम आदमी ठान लेता है, तो शीर्ष पर बैठा कोई व्यक्ति कितना भी शक्तिशाली क्यों न हो, वह आम लोगों की एकजुट ताकत के सामने खड़ा नहीं रह सकता। इस सप्ताह की शुरुआत में पवार ने कहा था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के 13 सदस्य समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे। उप्र में दारा सिंह चौहान, स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी जैसे प्रमुख ओबीसी नेताओं ने पिछले तीन दिनों में भाजपा छोड़ी है। 

मौर्य, चौहान के बाद मंत्री सैनी ने भी दिया योगी कैबिनेट से इस्तीफा, सपा में जाने की अटकलें

इस सप्ताह की शुरुआत में गोवा के मंत्री माइकल लोबो और भाजपा विधायक प्रवीण जांटे ने भी पार्टी छोड़ दी थी। पिछले महीने गोवा के कोरटालिम से भाजपा की मौजूदा विधायक अलीना सलदान्हा पार्टी छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गई थीं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अगले दो महीनों में सात चरणों में होगा और गोवा में मतदान 14 फरवरी को होगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.