Monday, Oct 22, 2018

भाजपा से लोहा लेने को LJD का होगा गठन, शरद यादव होंगे संरक्षक

  • Updated on 5/16/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए को सत्ता से बाहर करने के लिए गैर भाजपा दलों का गठबंधन बनाने और समाजवाद की सिसासत को रफ्तार देने के मकसद से जेडीयू के बागी नेता शरद यादव के समर्थक देश की राजधानी दिल्ली में अपनी एक नई पार्टी का ऐलान करेंगे। 

हेगड़े बोले- कर्नाटक में हॉर्स ट्रेडिंग रोकने के लिए फौरन सदन बुलाएं राज्यपाल

इस पार्टी का नाम होगा ‘लोकतांत्रिक जनता दल’ और इसका 18 मई को नई दिल्ली में औपचारिक रूप से गठन किया जाएगा। खास बात यह है कि शरद यादव इस नए दल के संरक्षक होंगे। 

कर्नाटक हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर AAP नेता अल्का लांबा का बड़ा ऐलान

बागी गुट के एक नेता अरूण श्रीवास्तव ने आज नई दिल्ली में मीडिया से कहा कि पार्टी का गठन हो रहा है और शरद यादव इसके संरक्षक होंगे। इसके शुरूआती सम्मेलन को तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा, करीब 8 हजार सदस्य शामिल होंगे। 

कर्नाटक घमासान को छोड़ छत्तीसगढ़ में चुनावी बिगुल फूकेंगे राहुल गांधी

उन्होंने कहा, 'एमपी वीरेंद्र कुमार जैसे वरिष्ठ नेता के अलावा शरद यादव इस मौके पर मौजूद रहेंगे। पार्टी का मकसद देश में एक नई प्रकार की सियासत शुरू करने का है।' श्रीवास्तव ने कहा कि लोकतांत्रिक जनता दल का गठन किया जा रहा है, क्योंकि असली जेडीयू कौन है।' 

चेतन भगत ने कर्नाटक हॉर्स ट्रेडिंग को बताया आर्ट, लोगों ने की जमकर खिंचाई

यह केस कोर्ट में लंबित है। उन्होंने कहा कि जब नीतीश कुमार नेतृत्व वाले जेडीयू ने पिछले साल एनडीए में शामिल होने का फैसला किया तो पार्टी के एक धड़े ने उसका विरोध किया था। उस धड़े ने चुनाव आयोग से संपर्क किया और दलील दी कि वह असली जेडीयू है ना कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला। 

कर्नाटक रिजल्ट से हैरान शरद पवार की NCP ने भी उठाए ईवीएम पर सवाल

उन्होंने कहा, 'हम नेता हैं और चुनाव लड़ने के लिए हमें एक दल की जरुरत है। क्योंकि यह केस कोर्ट में लंबित है, हमने पार्टी बनाने का फैसला किया। हम भाजपा विरोधी दलों को 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि उस पार्टी को सत्ता से बेदखल किया जा सके, जो लोकतंत्र के लिए खतरा है।'

नवजोत सिद्धू की खूबसूरत बेटी राबिया भी सियासत में आजमाएंगी अपनी किस्मत

श्रीवास्तव ने कहा कि यादव और अन्य नेता लोजद में शामिल होंगे या नहीं, इसका फैसला मामले में कोर्ट के फैसले पर डिपेंड करेगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान के पूर्व मंत्री फतेह सिंह लोजद के अध्यक्ष होंगे और यह पार्टी किसानों, मजदूरों, कमजोर और वंचित तबकों, युवाओं और महिलाओं के मुद्दों पर खास ध्यान देगी।

ममता के साथ येचुरी बोले- गोवा, मणिपुर, मेघालय के नियम कर्नाटक में भी हों लागू

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.