Thursday, Apr 15, 2021
-->
sharda devi caught conora nearly five months ago she is still unwell doctors surprised prsgnt

5 महीने से कोरोना की जंग लड़ रही है ये महिला, डॉक्टर हुए हैरान, जाने क्या है मामला ?

  • Updated on 1/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण कितना खतरनाक है यह हम सभी पिछले एक साल से देखते आ रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में करोड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा दी और करोड़ों लोगों ने इस जानलेवा बीमारी को झेला। लेकिन इस खतरनाक और जान लेने वाले वायरस से एक इंसान ऐसा भी है जो पांच महीनों से लड़ रहा है। 

हम बात कर रहे हैं राजस्थान के जयपुर में रहने वाली एक महिला की, जिसे पिछले पांच महीनों से कोरोना वायरस संक्रमण है और उसका लगातार इलाज किया जा रहा है उसके बावजूद कोरोना उस महिला से दूर नहीं हो रहा। यह मामला अपनी तरह का पहला और सबसे अनोखा मामला है। बहुत मुमकिन है कि दुनियाभर में यह एक मामला हो!

कोरोना से निपटने को तैयार देश! वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या पहुंची 10 लाख पार

यह है मामला...
इस महिला का नाम शारदा देवी बताया जा रहा है। ये भरतपुर शहर के घर आश्रम में अपना इलाज करा रही है। उन्हें पहली बार 4 सितम्बर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और उसके बाद से ये महिला कोरोना से जूझ रही है। अब तक शारदा देवी की 31 बार रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। इनका इलाज करने वाले डॉक्टर्स भी हैरान है कि आखिर क्यों शारदा कोरोना मुक्त हो रही हैं। जबकि उनका इलाज लगातार हो रहा है। बताया जा रहा है कि शारदा को अब भरतपुर से जयपुर रेफर किया जा रहा है। 

PM मोदी ने पड़ोसी देशों को Free Vaccine देकर चीन की दादगिरी को खत्म करने की शुरू की पहल

कोरोना हुआ तो ससुराल से निकाला 
शारदा के बारे में मिली खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, शारदा देवी के माता-पिता का निधन हो गया था और जब उन्हें कोरोना हुआ तो उनके ससुराली जनों ने भी उन्हें घर से निकाल दिया था। उसके बाद शारदा को घर आश्रम में रखा गया था और इसी बीच उसकी कोरोना जांच कराई गई। तब 4 सितम्बर को पहली बार शारदा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद से लगातार शारदा का इलाज किया जा रहा है और अब तक गुजरे और पिछले पांच महीनो में शारदा की 31 बार कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

केजरीवाल सरकार ने किया साफ - तय समय से पहले टीका लगवा सकेंगे हैं स्वास्थकर्मी

बीमारी के बाद भी बढ़ रहा वजह 
महिला का इलाज कर रही डॉक्टर का कहना है कि शारदा का मामला काफी हैरान करने वाला है। लगातार पांच महीने तक कोरोना संक्रमित होना सभी डॉक्टरों को आश्चर्यचकित कर रही है। इसमें भी भी बीमारी के बावजूद महिला का वजह बढ़ता जा रहा है। अब आगे महिला को बेहतर इलाज देने के लिए उसे जयपुर भेजा जा रहा है।

 पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.