Wednesday, Apr 08, 2020
shashi tharoor on unhrc kashmir issue we won''''''''''''''''t give even an inch to pakistan

कश्मीर पर मोदी सरकार को शशि थरूर का साथ, कहा- PAK को नहीं देंगे एक इंच जमीन

  • Updated on 9/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र मानव अधिकार परिषद (UNHRC) में उठाए जाने पर कांग्रेस (Congress) ने मोदी सरकार (Modi Government) का खुलकर समर्थन किया है। कांग्रेस नेता (Congress Leader) ने कहा है कि हम एक इंच भी जमीन पाकिस्तान को नहीं देंगे।

5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के केंद्र सरकार (Central Government) के फैसले का कांग्रेस लगातार लोकतंत्र (Democracy) विरोध कर रही थी। लेकिन आज कांग्रेस के नेताओं के सुर बदलने लगे हैं।

Article 370 के सहारे कश्मीर में आतंकवाद फैला रहा था PAK: अजीत डोभाल

कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने पाकिस्तान को हड़काते हुए कहा, 'जहां तक भारत के अंदरूनी मामलों का सवाल है, पाकिस्तान को बोलने का कोई हक नहीं है. हम विपक्ष में हैं, हम सरकार की आलोचना कर सकते हैं, लेकिन भारत के बाहर हम सब एक हैं। हम एक इंच जमीन भी पाकिस्तान को नहीं देंगे।' 

UNHRC का सत्र शुरू, अनुच्छेद 370 पर समर्थन मांग सकता है पाकिस्तान

कांग्रेस नेता का ये बयान तब आया जब सोमवार को पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर मुद्दे को उठाने के लिए यूएनएचआरसी में पूर जोर कोशिश कर रहा था। लेकिन पाकिस्तान को इस मुद्दे पर किसी देश का समर्थन न मिल सके इसके लिए भारत ने भी अपनी तैयारियां पूरी की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.