Thursday, Aug 16, 2018

विदेश में शीला दीक्षित का इलाज कराएगी आप सरकार, लेटर में सामने आई बात

  • Updated on 8/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भले ही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच अनबन बनी रहती हो लेकिन इसके बावजूद भी दिल्ली की आप सरकार अब पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का इलाज विदेश में कराने जा रही है।

पाकिस्तानी स‍िंगर रेशमा की हत्या, पति पर लगा गोली मारने का आरोप

30 जुलाई को शीला दीक्षित ने दिल्ली सरकार के डायरेक्टर जनरल ऑफ हेल्थ सर्विसेज को एक लेटर लिख था। जिसमें उन्होंने फ्रांस में हॉर्ट वॉल्व रीप्लेसमेंट की सर्जरी करवाने के लिए प्रस्ताव भेजा था।

Navodayatimes

अरविदं केजरीवाल के निर्देश जारी करने के बाद स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन ने फॉर्टिस हॉस्पिटल के चेयरमैन की राय पर फैसला लेने के लिए चार सदस्यों की एक एक्सपर्ट कमिटी बनाने की अनुमति दे दी। जिसके बाद अब एक्सपर्ट की कमिटी जल्द ही सरकार को रिपोर्ट देगी और शीला दीक्षित फ्रांस में जाकर आसानी से सर्जरी करवा सकेंगी। 

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने दिल्ली सरकार को दिए लेटर में जल्द से जल्द फैसला लेने की बात की थी। इस प्रस्ताव के साथ उन्होंने  साथ फॉर्टिस एस्कॉर्ट्स हॉर्ट इंस्टिट्यूट के चेयरमैन डॉ. अशोक सेठ का एक लेटर भी लगाया था। उस लेटर में डॉ . सेठ ने पूर्व मुख्यमंत्री को इस बात की सलाह दी थी कि यह सर्जरी  फ्रांस के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल, लिली में डॉ. थॉमस मोडीन की देखरेख में हो सकती है। 

Navodayatimes

इतना ही नहीं शीला दीक्षित ने फ्रांस के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल का लेटर भी DGHS को भेजा है और उसमें कहा है कि 12 अगस्त को वे फ्रांस के लिए निकलना चाहती है और 14 अगस्त को यह सर्जरी होनी है। 

कार में तोड़फोड़ करने वाला एक कांवड़िया गिरफ्तार, वायरल वीडियो से हुई पहचान

जिसके बाद अब मंत्री सत्येंद्र जैन ने डायरेक्टर जनरल DGHS, यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज के प्रिंसिपल, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के डीन और स्वास्थ्य विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी की एक एक्सपर्ट कमिटी बनाने को मंजूरी दी है। जो की अस्पताल की सलाह को देखेगी और इस पर जल्द ही एक रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.