Monday, Jan 20, 2020
sheila dixit protest against priyanka gandhi arrest in uttar pradesh

प्रियंका को UP में रोकने पर गुस्साई कांग्रेस, दिल्ली बीजेपी कार्यालय के बाहर हुआ धरना प्रदर्शन

  • Updated on 7/20/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के खिलाफ डीडीयू मार्ग स्थित प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित के आह्वान पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। 

 प्रदर्शनकारी राजीव भवन कांग्रेस मुख्यालय पर एकत्रित हुए थे और नारे लगाते हुए आगे बढ़े। प्रदर्शन में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद जय प्रकाश अग्रवाल और महाबल मिश्रा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तीनों कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसुफ , देवेन्द्र यादव और राजेश लिलौठिया, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री रमाकांत गोस्वामी, मंगतराम सिंघल, डॉ.नरेन्द्र नाथ, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जितेन्द्र  कोचर, हरनाम सिंह और रोहित मनचंदा, पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव, प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शर्मिष्ठा मुखर्जी सहित युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवा दल और एनएसयूआई के कार्यकर्ता मौजूद थे। 

क्या था मामला
बता दें कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर हुई हिंसा में घायल हुए लोगों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के काफिले को रोके जाने की सूचना है। सूत्रों के अनुसार बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के आईसीयू में इस हिंसा में घायल लोगों से मिलने के बाद जब प्रियंका ने सोनभद्र की ओर रुख किया तो उन्हें मिर्जापुर के नारायण पुर चौकी के पास रोका गया। काफिले को रोके जाने के बाद प्रियंका वहीं धरने पर बैठ गईं। बाद में उन्हें चुनाव गेस्ट हाउस ले जाया गया। 

सोनभद्र जा रही प्रियंका गांधी को प्रशासन ने रोका, ले जाया गया चुनार गेस्ट हाउस

मैं सोनभद्र जाकर रहूंगी: प्रियंका

रास्ते में रोके जाने के को लेकर प्रियंका ने कहा कि प्रशासन चाहे जो कर ले मैं सोनभद्र जाकर रहूंगी और पीड़ितों से मुलाकात भी करूंगी। साथ ही उन्होंने मांग की कि प्रशासन रोके जाने का उचित कारण बताए। प्रियंका को रेके जाने को लेकर उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने कहा कि उन्हें सिर्फ रोका गया है, गिरफ्तार नहीं किया गया है।

प्रियंका को रोके जाने को राहुल गांधी ने बताया गैरकानूनी, कही ये बात

मनमानी कर रही यूपी सरकार: राहुल

प्रियंका को रोके जाने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने ट्वीट किया है कि प्रियंका को अवैध रूप से असेस्ट किया गया है। प्रियंका को पीड़ितों से मिलने से रोकने के लिए सत्ता का मनमाना उपयोग किया जा रहा है। इससे ये साबित होता है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार असहज महसूस कर रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.