Wednesday, Jul 24, 2019

दिल्ली में बढ़ते अपराध से चिंतित शीला ने लिखा LG को खत, मांगा मिलने का समय

  • Updated on 6/18/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आगामी विधानसभा (Assembly Election) चुनाव की तैयारियों में जुटी दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष (Delhi Congress President) शीला दीक्षित (Sheila Dixit) इन दिनों काफी सक्रिय नजर आ रही हैं। उन्होंने LG अनिल बैजल (Aniul Baijal) को पत्र लिखकर दिल्ली में बढ़ते अपराध को लेकर चिंता व्यक्त की है। इसके साथ ही इस विषय में बातचीत के लिए समय भी मांगा है।  

पत्र में शीला ने लिखा है कि दिल्ली आम लोगों और खासकर महिलाओं के लिए असुरक्षित बनती जा रही है। दिल्ली एक तरह से क्राइम कैपिटल बन गई है। शीला दीक्षित ने उपराज्यपाल से मांग की है कि बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस को प्रभावी और अलर्ट बनाया जाए।

 

बारिश में भी रहा प्रदर्शन जारी, बिगड़ते माहौल को देख मुखर्जीनगर में तैनात की गई पैरामिलिट्री फोर्स

'बीते कुछ दिनों में हुए गंभीर अपराध'

बीते कुछ दिनों में हुए अपराधों का उदाहरण देते हुए शीला दीक्षित ने लिखा है कि दिल्ली ने बीते कुछ समय में मर्डर, डकैती, फिरौती,छीना-झपटी, और एसिड अटैक की कई घटनाएं देखी गई है। इतने गंभीर अपराध होने के बावजूद पुलिस मूकदर्शक बनी रही और अपराधी खुलेआम घूमते रहे।

मुखर्जी नगर में ऑटो चालक की पिटाई के बाद पीड़ित ने बताई अपने साथ हुई आपबीती

'दर्जनभर एनकाउंटर में 16 लोगों की मौत'

शीला दीक्षित ने कहा है कि करीब दर्जनभर एनकाउंटर की घटनाओं में कम से कम 16 लोगों की मृत्यु हुई है और 22 घायल हुए हैं। दिल्ली का कोई भी कोना अपराधियों से अछूता नहीं है। शीला दीक्षित ने इसे लेकर भी गहरी चिंता जताई है कि कई गंभीर अपराधों में ऐसे अपराधी शामिल पाए गए, जो पैरोल पर बाहर हैं और फिर भी अपराध को अंजाम दे रहे हैं।

बढ़ते अपराधों और दिल्ली पुलिस की असफलताओं के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने का समय मांगा है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.