Sunday, Dec 03, 2023
-->
shinde-government-of-maharashtra-should-be-dismissed-congress-general-secretary-surjewala

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार को बर्खास्त किया जाए: कांग्रेस महासचिव सुरजेवाला 

  • Updated on 3/17/2023

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को कहा कि कर्नाटक के 865 सीमावर्ती गांवों में महाराष्ट्र सरकार द्वारा अपनी स्वास्थ्य बीमा योजना को लागू किया जाना अनुच्छेद 356 के इस्तेमाल का सबसे उपयुक्त मामला बनता है और ऐसे में एकनाथ शिंदे सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए।

मोदी सरकार ने भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी के IPO को दी मंजूरी

  •  

कर्नाटक के कांग्रेस प्रभारी ने यह सवाल भी किया कि दो राज्यों के बीच इस विवाद पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ‘मूकदर्शक' क्यों बने हुए हैं? उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कर्नाटक में संवैधानिक संकट खड़ा करने का प्रयास किया गया है।

CM योगी की चेतावनी के बावजूद दूसरे दिन भी जारी रही यूपी बिजली कर्मचारियों की हड़ताल

प्रधानमंत्री और गृह मंत्री हमेशा की तरह मूकदर्शक बने हुए हैं। कोई राज्य सरकार दूसरे प्रदेश के क्षेत्र में योजना कैसे लागू कर सकती है? यह कर्नाटक के भूभागीय अखंडता के खिलाफ है।'' सुरजेवाला का कहना था, ‘‘यह फिट मामला है कि संविधान के अनुच्छेद 356 का इस्तेमाल करते हुए शिंदे सरकार को बर्खास्त किया जाए।'' उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या असम और मणिपुर की तरह यहां कर्नाटक और महाराष्ट्र सरकार के बीच टकराव पैदा किया जा रहा है?''

यस बैंक की संपत्तियों के हस्तांतरण मामले में अदालत ने केंद्र, RBI से जवाब मांगा

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के 865 सीमावर्ती गांवों में महाराष्ट्र सरकार द्वारा अपनी स्वास्थ्य बीमा योजना को लागू करने के फैसले की कड़ी निंदा करते हुए पिछले दिनों कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बृहस्पतिवार को इसे “अक्षम्य अपराध” करार दिया था। उन्होंने कहा था कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ इस मुद्दे को उठाएंगे। 

दिल्ली बजट सत्र: उपराज्यपाल सक्सेना ने केजरीवाल सरकार की उपलब्धियों को सूची से बाहर किया

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.