Tuesday, Aug 21, 2018

भाजपा की ओर से नारायण राणे की राज्यसभा उम्मीदवारी पर शिवसेना ने फंसाया पेंच

  • Updated on 3/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा की ओर से राज्यसभा उम्मीदवारी की तैयारी कर रहे नारायण राणे को लेकर शिवसेना ने अब नया पेंच फंसा दिया है। शिवसेना ने सवाल किया कि पूर्व सीएम नारायण राणे महाराष्ट्र से भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार कैसे हो सकते हैं, जबकि उन्होंने इस पार्टी की सदस्यता ही ग्रहण नहीं की है।  

Twiplomacy का दावा- पीएम मोदी के ज्यादातर ट्विटर फॉलोअर्स हैं फर्जी!          

शिवसेना नेता अनिल परब का कहना है, 'राणे ने किस पार्टी की ओर से नामांकन पत्र दाखिल किया है?  अगर भाजपा ने उनको मेंबर बनाया है तो उन्होंने भाजपा की सदस्यता कब ली है?'    

सोनिया गांधी के सियासी डिनर में खुद नहीं पहुंचे मायावती, ममता, अखिलेश

इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'यह कैसे संभव है कि किसी एक पार्टी का अध्यक्ष किसी दूसरी पार्टी का मेंबर बन जाए? नियमों के अनुसार अगर कोई पार्टी किसी दूसरी पार्टी के अध्यक्ष को टिकट देना चाहती है तो उस शख्स को टिकट देने वाली पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करनी होती है। अगर ऐसा नहीं है तो वह 'बी' फॉर्म नहीं भर सकता।'

अमिताभ की बीमारी के बारे में उनकी धर्म पत्नी जया बच्चन ने किया खुलासा

बता दें कि राणे 2005 में शिवसेना से बाहर होकर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। सितंबर 2017 में उन्होंने कांग्रेस से भी नाता तोड़ लिया और और महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष का गठन किया। इस समय एनडीए का सपोर्ट कर कर रहे हैं। 

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सीलिंग मुद्दे पर राहुल गांधी को दिया बड़ा चैलेंज

दरअसल, शिवसेना का नारायण राणे से छत्तीस का आंकड़ा है। दोनों अब एक-दूसरे को नहीं सुहाते हैं। जब देवेंद्र फड़नवीस ने अपना मंत्रिमंडल विस्तार किया था, तब भी शिवसेना राणे की एंट्री में टांग अड़ा दी थी। 

INX मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम के सीए को मिली कोर्ट से बड़ी राहत

राज्यसभा उम्मीदवारों में राणे सबसे अमीर
महाराष्ट्र से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वाले 7 उम्मीदवारों में भाजपा के उम्मीदवार नारायण राणे सबसे अमीर हैं। उनके पास करीब 88 करोड़ रुपये की संपत्ति हैं। महाराष्ट्र से राज्यसभा की 6 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। 

आधार अनिवार्यता को लेकर मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट में लगा झटका

भाजपा ने 4 उम्मीदवार उतारे हैं और कांग्रेस का 1 उम्मीदवार है। राकांपा और शिवसेना ने अपने मौजूदा सांसदों को उतारा है। चुनाव आयोग के समक्ष सौंपे गए हलफनामे में राणे ने 87.98 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है।

जया के समर्थन में अखिलेश ने नरेश अग्रवाल को लिया आड़े हाथ, मुलायम सिंह भी सख्त

राणे के पास 6 बंगले, तीन फ्लैट और दो वाणिज्यिक संपत्तियां हैं। 8 स्थानों पर उनके पास कृषि भूमि है।  भाजपा के एक और उम्मीदवार वी मुरलीधर ने मात्र 30 लाख रुपये की संपत्ति घोषित की है।
 

PNB घोटाला: RBI ने लेटर ऑफ अंडरटेकिंग और लेटर ऑफ कंफर्ट पर लगाई रोक

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.