shiv sena fir against netflix accuses hindus of defaming hindus

शिवसेना ने Netflix के खिलाफ दर्ज कराई FIR, लगाया हिन्‍दुओं को बदनाम करने का आरोप

  • Updated on 9/7/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत और हिंदुओं (Hindu) को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए शिवसेना ने नेटफ्लिक्स (netflix) पर एफआईआर(FIR) दर्ज कराया है। यह शिकायत मुंबई(Mumbai) के एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में शिवसेना आईटी सेल के सदस्य रमेश सोलंकी ने दर्ज कराई है। सोंलकी ने इस शिकायत में सेक्रेड गेम्स, लैला और घोल सहित स्टैंडअप कॉमेडियन हसन मिन्हाज के शो का उदाहरण देते हुए कहा है कि ऐसे सीरीज से नेटफ्लिक्स दुनिया भर में हिंदुओं के खिलाफ नकारात्मक प्रचार कर रहा है। 

कश्मीर में पकड़े गए दो आतंकी, सेना ने कहा- हिंसा की साजिश रच रहा पाकिस्तान

भारत को बदनाम कर रहा है नेटफ्लिक्स

सोलंकी का कहना है कि इंडिया पर दिखाई जाने वाली नेटफ्लिक्स की लगभग सारी सीरीज वैश्विक स्तर पर भारत और हिंदुओं की छवी को बदनाम करने की मंशा दिखाती है। इसके साथ ही सोलंकी ने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुचाने के लिए नेटफ्लिक्स पर आरोप लगाते हुए इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए लाइसेंस रद्द करने का आग्रह किया है।

पुलवामा हमला: CRPF की आंतरिक रिपोर्ट में खुफिया एजेंसी की विफलता की ओर इशारा

नेटफ्लिक्स सीरीज को भारत में काफी पसंद किया जाता है

बता दें कि नेटफ्लिक्स सर्विस प्रोवाइडर अमेरिकन कंपनी है, जो पिछले कई सालों से भारत में लोकप्रिय रहा है। हाल ही में नेटफ्लिक्स ने भारतीय मूल पर अधारित सीरीज सेक्रेड गेम्स का दूसरा सीजन लांच किया है जिसके पहले सीजन को लोगों ने खूब पसंद किया था। इसमें मुख्य किरदार में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान जैसे एक्टर्स हैं। यही कारण है कि भारत में भी नेटफ्लिक्स के सीरीज को काफी पसंद किया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.