Tuesday, Nov 30, 2021
-->
shiv sena in supreme court for judicial inquiry into ncb functioning in mumbai aryan case rkdsnt

शिवसेना ने NCB की कार्यशैली की न्यायिक जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

  • Updated on 10/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। शिवसेना के एक नेता ने क्रूज पोत से मादक पदार्थों की कथित जब्ती के मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के मद्देनजर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर है। याचिका में मुंबई में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) और इसके अधिकारियों की कार्यशैली की न्यायिक जांच कराने का अनुरोध किया गया है। 

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को हत्या मामले में उम्रकैद की सजा

याचिका में न्यायालय से आर्यन के मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए स्वत: संज्ञान लेने का आग्रह किया गया है। आर्यन को एनसीबी के क्षेत्रीय कार्यालय, मुंबई ने स्वापक औषधि और मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एडीपीएस) के तहत गिरफ्तार किया है। शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने यह याचिका दायर की है। 

दिल्ली दंगा : निर्देशों को नजरअंदाज करने से नाराज कोर्ट ने दिल्ली पुलिस पर लगाया जुर्माना 

याचिका में कहा गया है, ‘‘मैं मुंबई में एनसीबी की दुर्भावनापूर्ण शैली, ²ष्टिकोण और प्रतिशोध की अनुचित कार्यशैली और इसके अधिकारियों द्वारा पिछले दो वर्षों से चुनिंदा फिल्मी हस्तियों तथा कुछ मॉडल को निशाना बनाए जाने की ओर ध्यान दिलाना चाहता हूं और एनसीबी अधिकारी की भूमिका का पता लगाने के लिए विशेष न्यायिक जांच तथा जांच शुरू करने का अनुरोध करना चाहता हूं।’’ 

यूपी की शाहजहांपुर जिला कोर्ट में वकील की हत्या, योगी सरकार पर बरसीं मायावती 

राकांपा नेता एवं महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के उस बयान का हवाला देते हुए जिसमें उन्होंने एनसीबी पर आरोप लगाए थे, याचिका में कहा गया है कि सच्चाई को उजागर करने के लिए एनसीबी की जांच शीर्ष अदालत के न्यायाधीश द्वारा की जानी चाहिए।      आर्यन क्रूज पोत से मादक पदार्थों की कथित जब्ती के मामले में मध्य मुंबई स्थित ऑर्थर रोड जेल में बंद है। 

पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा जारी, वाहन ईंधन के दाम ATF से 30 फीसदी ज्यादा

comments

.
.
.
.
.