Wednesday, Apr 08, 2020
shiv sena leader says party agree to contest 135 seats in maharashtra assembly elections with bjp

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 135 सीटों पर सहमति दे सकती है शिवसेना

  • Updated on 9/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक पार्टी महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव में कुल 288 सीटों में से 135 सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति दे सकती है। हालांकि शिवसेना चाहती है कि भाजपा अपने कोटे से छोटे दलों को सीटें आवंटित करे। 

सिसोदिया बोले- जल्दी ही दिल्ली का होगा अपना शिक्षा बोर्ड, करेगा छात्रों की मदद

शिवसेना 144 सीटों पर चुनाव लडऩे पर कथित रूप से अड़ी रही और उसने राज्य की सत्ता में राजग के एक बार फिर लौटने की स्थिति में भाजपा के साथ मुख्यमंत्री कार्यकाल को आधा-आधा बांटने की भी मांग की है। हालांकि दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर औपचारिक समझौता होना अभी बाकी है। 

चिन्मयानंद मामले में SIT ने किया पीड़िता के हॉस्टल का मुआयना, सबूत जुटाए

शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘भाजपा और शिवसेना 135-135 सीटों पर चुनाव लड़े जाने के फार्मूले को स्वीकार कर सकती हैं और 18 सीटें आरपीआई (ए), राष्ट्रीय समाज पक्ष और शिव संग्राम पार्टी के लिए छोड़ी जा सकती है।’’     

हाई कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम का केस स्पेशल कोर्ट ट्रांसफर करने के आदेश की मांगी कॉपी

 हालांकि एक पेंच यह भी है कि शिवसेना चाहती है कि भाजपा अपने कोटे से छोटे दलों को 18 सीटें आवंटित करे क्योंकि वे भाजपा के साझेदार हैं। यदि भाजपा उनकी मांग को मानती है तो पार्टी केवल 117 सीटों पर ही चुनाव लड़ सकेगी। वर्ष 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में दोनों दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था और भाजपा ने 122 सीटों और सेना ने 63 सीटों पर जीत हासिल की थी। राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है।

#JNU राजद्रोह मामले में ओछी राजनीति कर रही है #BJP : #AAP

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.