Tuesday, Jul 05, 2022
-->
shivling found from gyanvapi masjid court order to seal the place kmbsnt

ज्ञानवापी मस्जिद में मिला शिवलिंग, कोर्ट ने दिए जगह को सील करने के आदेश

  • Updated on 5/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद वाराणसी कोर्ट ने उस स्थान को तत्काल प्रभाव से सील करने के आदेश दे दिए हैं। कोर्ट ने जिलाधिकारी को आदेश दिया है कि किसी को भी वहां न जाने दिया जाए। कोर्ट ने जिलाधिकारी, पुलिस कमिश्नर और सीआरपीएफ कमांडेंट को आदेश दिया है कि जिस स्थान को सील किया गया है उसे संरक्षित रखने की पूरी जिम्मेदारी इन अधिकारियों की होगी।

हिंदू पक्ष के मुताबिक जैसे ही वजू खाने का पानी निकाला गया तो वहां 12.8 फीट व्यास का शिवलिंग था। ये शिवलिंग नंदी की मूर्ति से ठीक सामने हैष हिंदू पक्ष के वकीलों का कहना है कि कल्पना से अधिक प्रमाण मिले हैं। वहीं मुस्लिम पक्ष का दावा है कि अंदर ऐसा कुछ नहीं मिला है। वहीं कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने इस विषय में कोई जवाब नहीं दिया है। 

वहीं उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिवलिंग मिलने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर ज्ञानवापी में बाबा महादेव के प्रकटीकरण ने देश की सनातन हिंदू परंपरा को एक पौराणिक संदेश दिया है। उन्होंने लिखा है कि "सत्य" को आप कितना भी छुपा लीजिये लेकिन एक दिन सामने आ ही जाता है क्योंकि "सत्य ही शिव" है। बाबा की जय, हर हर महादेव।।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.