Monday, Oct 22, 2018

मायावती का बंगला मिलने से खुश शिवपाल बोले- BJP से समझौता नहीं

  • Updated on 10/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (सपा) में 'उपेक्षा' से नाराज होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित करने वाले शिवपाल सिंह यादव ने आज कहा कि वह समाजवाद के प्रणेता राम मनोहर लोहिया की विचारधारा को आगे बढ़ाएंगे और भाजपा से किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं करेंगे।

GTB अस्पताल पर दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देगी केजरीवाल सरकार

शिवपाल ने लोहिया की पुण्यतिथि पर लोहिया ट्रस्ट में आयोजित कार्यक्रम में कहा, 'हम लोहिया की विचारधारा को आगे बढ़ाएंगे। हम साम्प्रदायिकता से लड़ेंगे और भाजपा से हमें कोई समझौता नहीं करना है। हमारी लड़ाई भाजपा से ही है।'

एम्स में भर्ती मनोहर पर्रिकर दशहरे के बाद छोड़ सकते हैं गोवा के कई विभाग

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद अपने साथ होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा, 'हमारी जिम्मेदारी है कि लोहिया के आदर्शों पर चलकर आगे बढ़ें। जब नेताजी (मुलायम) हमारे साथ हैं तो हम लोहिया के आदर्शों को लेकर एक नई क्रांति करने का काम करेंगे। देश में परिवर्तन लाएंगे।'

बेअदबी घटनाओं को लेकर पंजाब के AAP विधायक फुल्का ने दिया इस्तीफा

इस मौके पर मुलायम खुद भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी के लोग लोहिया के बारे में पढ़े और उनके आदर्शों पर चले। नौजवान लोग कहीं भी अन्याय देखें तो उसके खिलाफ खड़े हो जाएं। लोहिया यह भी सिखाते हैं कि अगर बड़ा भाई छोटे भाई पर अन्याय करता है तो भी उसका विरोध करना चाहिये।

दुर्गा पूजा समितियों को धन देने का केस : ममता सरकार को SC का नोटिस

बाद में, संवाददाताओं से बातचीत में शिवपाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें भरोसा है कि मुलायम समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के टिकट पर अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। बहरहाल, वह जहां से भी और जिस भी पार्टी से चुनाव लड़ेंगे, मोर्चा उनका समर्थन करेगा।

सुषमा स्वराज के बाद स्मृति ईरानी ने अकबर मामले से झाड़ा पल्ला

उन्होंने कहा कि मोर्चा का पहला सम्मेलन नवंबर के पहले हफ्ते में होगा। वहीं, दिसंबर में रैली होगी। इस मौके पर पिछले दिनों सपा छोड़ने वाले पूर्व राज्यसभा सदस्य वीरपाल यादव समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में शामिल हो गए।

गंगा के लिए अनशन कर रहे प्रोफेसर अग्रवाल का निधन, AAP सांसद भड़के

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.