Friday, Dec 03, 2021
-->
shivraj-government-extended-lockdown-in-madhya-pradesh-albsnt

शिवराज सरकार ने मध्यप्रदेश में बढ़ाया Lockdown, कहा- कोरोना से लड़ाई के लिये जरुरी

  • Updated on 5/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने की पूरी संभावना है। इस बाबत संभवतः पीएम नरेंद्र मोदी कल अपने मन की बात में घोषणा कर सकते है। इस बीच मध्यप्रदेश में लॉकडाउन 15 जून तक के लिये बढ़ा दिया गया है। इस आशय की घोषणा राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की है।

तीन महीने पहले करवा सकेंगे टिकट बुकिंग, कल से लागू होगा बदलाव

13 जून के बाद खोले जा सकते हैं स्कूल

हालांकि उन्होंने संकेत दिया है कि राज्य में स्कूल को खोलने के लिये तैयारी को अंतिम रुप दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस दिशा में फूंक-फूक कर कदम उठाना चाहती है। उन्होंने कहा कि 13 जून के बाद स्कूल खोलने पर विचार किया जा सकता है। सीएम चौहान ने इस बात पर जोर दिया है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिये अभी ढील देने का सवाल नहीं उठता है। केंद्र सरकार के गाइडलाइंस का पालन करते हुए ही कुछ राहत देने पर विचार किया जाता है। ताकि लोगों को रोटी-रोटी की दिक्कतों का भी सामना न करना पड़े।

बिहार में कोरोना विस्फोट! संक्रमितों की संख्या पहुंचीं 3500 पार

लॉकडाउन 4 खत्म हो रहा है रविवार को

मालूम हो कि लॉकडाउन 4 की अवधि रविवार को खत्म होने जा रहा है। लेकिन लॉकडाउन बढ़ने की संभावना के बीच शिवराज सरकार के इस फैसले को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सीएम ने राज्य में हुए अब तक के मौत का विश्लेषण करके रिपोर्ट मांगा है। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि अब तक 334 लोगों की मौत हो गई है। जबकि राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 7645 हो गई है। 
 

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.