Saturday, Jan 29, 2022
-->
shivraj singh chauhan said mp by election corona vaccine will be given to poor free prshnt

MP उपचुनाव से पहले शिवराज सिंह का वादा- राज्य के हर गरीब को मुफ्त दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

  • Updated on 10/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने प्रदेश के हर गरीब निवासी को मुफ्त में कोरोना वायरस की वैक्सीन उपलब्ध कराने का ऐलान किया है। विधानसभा उपचुनाव से पहले सीएम चौहान ने ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल के समर्थन में एक जनसभा में कहा कि बिहार चुनाव में बीजेपी ने घोषणा की है कि गरीबों को कोरोना वायरस का टीका मुफ्त उपलब्ध कराया जाएगा। यह टीका मध्य प्रदेश के गरीबों को भी बीजेपी सरकार मुफ्त में देगी।

वहीं, इसके कुछ ही देर बाद उन्होंने ट्वीट किया कर लिखा, जब से देश में कोविड-19 टीके का ट्रायल शुरू हुआ, देश के गरीब वर्ग में एक चर्चा भी शुरू हुई, क्या हम ये खर्च वहन कर पाएंगे? आज मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूँ, मध्य प्रदेश में हर एक गरीब प्रदेशवासी को मुफ्त टीका मिलेगा। हम ये जंग जीतेंगे।

हिमालय में आ सकता है बड़ा भूकंप, रिक्टर स्केल पर 8 से ज्यादा होगी तीव्रता- स्टडी

फ्री में टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध
वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने भी आश्वासन दिया है कि कोविड-19 की वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद जल्द से जल्द राज्य के सभी वर्गों के लिए फ्री में टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

दरअसल बीजेपी ने बिहार चुनाव में वादा किया है कि अगर राज्य में उसकी सरकार बनती है तो फिर जनता को फ्री में कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। बीजेपी के इस वादे के बाद आरजेडी, कांग्रेस समेत तमाम दलों ने बीजेपी पर हमला बोला है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भारत सरकार ने कोरोना वायरस के टीके तक लोगों की पहुंच से जुड़ी अपनी रणनीति की घोषणा कर दी है। कृपया यह जानने के लिए राज्यवार चुनाव कार्यक्रमों का सहारा लें कि यह आपको दूसरे फर्जी वादों के पिटारे के साथ कब मिलेगा।

Bihar Election: PM मोदी की बिहार में आज तीन रैलियां, NDA का विकास एजेंडा रखेंगे जनता के सामने

मध्य प्रदेश में अब तक 1,64,341 संक्रमित
बता दें कि मध्य प्रदेश में अब तक कुल 1,64,341 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 2,842 मरीजों की मौत हो चुकी है और 1,49,353 मरीज स्वस्थ होकर घर चल गए हैं। वहीं देश में कोरोना से 77,59,640 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,17,336 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 69,46,325 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 6,94,680 है। 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें....

comments

.
.
.
.
.