Monday, Jan 21, 2019

'चोली के नीचे नहीं कमल के नीचे देखो' जैसे विवादित ट्वीट और शोभा डे...

  • Updated on 1/7/2019

नई दिल्ली /टीम डिजिटल। देश में 90 की दशक की भारतीय लेखिकाओं में शोभा डे का नाम कौन नहीं जानता। आज भी अपने विवादित ट्वीट्स को लेकर चर्चा में रहती हैं शोभा। मॉडलिंग जैसा करियर होने के साथ एक बेहतर पत्रकार और कॉलमनिस्ट की भूमिका निभाने वाले कम ही मिलते हैं। लेकिन शोभ डे ने लिटरेचर के साथ ग्लैमर को जोड़ा। मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाली शोभा राजाध्यक्षा ने 1970 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। आज शोभा एक बेहतरीन लेखिका और कॉलमनिस्ट की तौर पर जानी जाती है। शोभा ने साल 1970 में स्टारडस्ट, सोसाइटी और सेलिब्रिटी पत्रिकाओं को शुरु किया। 

Navodayatimes

शोभा अपने लेखन से चर्चा में तो रहीं हैं, अपनी बेबाकी के लिए भी जानी जाती हैं। इसके चलते उन्हें कंट्रोवर्सी क्वीन के नाम से भी जाना जाता है। अपनी किताबों में सोशलाइट्स क जिंदगी और सेक्स को बड़ी ही बेबाकी से अपने लेखों में उतारा है। इसलिए उन्हें भारत की जैकी कोलिन्स भी कहा जाता है। पत्रकारिता में ग्लैमर का तड़का लगाने की शुरुआत शोभा डे ने ही की।

Navodayatimes

बताया जाता है कि शोभा ने एक एथलीट को तौर पर स्टेट लेवल पर भाग लिया है। बाद में खोलों से दूरी बना ली और मॉडलिंग में आ गई। उन्होंने ने एयर इंडिया और बॉम्बे डाइंग जैसे बड़े ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग की। शोभा ने बॉलीवुड की हस्तियों की लाइफस्टाइल पर भी किताबें लिखी हैं जोरकि बहुत पंसद की जाती है। इसके अलावा उन्होंने अभी लगभग 20 किताबें लिखी हैं जिसमें कई उपन्यास भी हैं जो कई भाषाओं में भी लिखे गए हैं। 

Navodayatimes

हाल के दिनों डे अपने विवादित ट्वीट्स को लेकर चर्चा में रहती हैं। राहुल गाँधी से लेकर मोदी तक, साथ ही महाराष्ट्र पुलिस पर कई तंज कसा जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई और विवादों से घिरी। हाल ही में मुबंई पुलिस पर एक तंज करते हुए ट्वीट किया जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई। वहीं पीएम मोदी को लेकर भी ट्वीट किया जिसका काफी विरोध हुआ। 

शोभा का जन्म महाराष्ट्र के ब्राह्मण परिवार में हुआ। बाद में मुंबई आ गई जहां से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की। क्वीन मैरी स्कूल और सेंट जैवियर्स से ग्रेजुएशन किया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.