Thursday, Jan 23, 2020
shoe down ticket check for next 48 hours in trains leaving from jammu udhampur and katra

जम्मू, उधमपुर और कटरा से छूटने वाली ट्रेनों में अगले 48 घंटों तक टिकट जांच में ढिलाई

  • Updated on 8/4/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रेलवे (railway) ने जम्मू,उधमपुर और कटरा से छूटने वाली ट्रेनों में अगले 48 घंटों तक टिकट जांच में ढिलाई बरतने का निर्णय किया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार इससे सैकड़ों यात्रियों खास कर अमरनाथ श्रद्धालुओं को बिना आरक्षित टिकटों के जम्मू कश्मीर को छोडने में मदद मिलेगी।

उप-राष्ट्रपति बोले,Patna University को centre University का दर्जा देने को लेकर मंत्री से करेंगे बात

राज्य प्रशासन ने अमरनाथ यात्रा (Amarnath yatra) रद्द कर दी है । सूत्रों ने बताया, ‘‘रेलवे ने जम्मू एवं कटरा स्टेशनों से निकलने वाली ट्रेनों में ज्यादा टिकट जांच नहीं करने का निर्णय किया है। आप कह सकते हैं इसमें उदारता बरती जाएगी ।’’ उन्होंने बताया, ‘‘यात्रियों को आसानी से उनकी यात्रा पूरी करने के लिए रेलवे टिकट जांच करने वाले कर्मचारियों की ओर से सभी सहायता मुहैया कराएगा।

भारतीय सेना की LOC पर बड़ी कारवाई, पाक PM इमरान खान ने बुलाई NSC की बैठक

उधमपुर स्टेशन पर भी इसका पालन किया जाएगा।’ इससे एक दिन पहले रेलवे ने घोषणा की थी कि राज्य की ओर जाने वाली और राज्य से आने वाली ट्रेनों में टिकट रद्द करवाने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा । इससे पहले एयर इंडिया( Air india) ने भी श्रीनगर जाने और आने वाली उड़ानों के टिकट रद्द कराने पर लगने वाले शुल्क को माफ करने का ऐलान किया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.