shooting-on-mosque-in-norway-capital-one-person-injured

नार्वे की राजधानी में मस्जिद पर हुई गोलीबारी, एक व्यक्ति घायल

  • Updated on 8/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नार्वे (Norway) की राजधानी ओस्लो (Oslo) में हथियारों से लैस एक बंदूकधारी ने शनिवार को एक मस्जिद (Mosque) में गोलीबारी कर दी। जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस Police और गवाहों ने बताया कि एक उम्रदराज व्यक्ति ने हमलावर के मंसूबों को नाकाम कर दिया। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उस उम्रदराज व्यक्ति की बहादुरी की वजह से कई लोगों की जाने बच गईं। गिरफ्तार संदिग्ध से जुड़ा एक "मृत व्यक्ति" बेइरम के उपनगर के एक घर में पाया गया, जहां मस्जिद पर हमला हुआ था।

कांग्रेस ने सोनिया को चुना अंतरिम अध्यक्ष तो बीजेपी ने कुछ यूं ली चुटकी, शेयर किया VIDEO

बुजुर्ग ने किया हमलावर के मंसूबों को नाकाम 

मस्जिद के इमाम इरफान मुश्ताक ने हमलावर के बारे में बताया कि वो काले रंग का कपड़ा पहने हुए था। उसने हेलमेट और बुलेट प्रूफ जैकेट पहनी हुई थी। शाम 4 बजे के बाद ओस्लो उपनगर के अल-नूर इस्लामिक सेंटर में गोलीबारी के बारे में पुलिस को सूचना दी गई थी। पुलिस को पहले बताया गया था कि पीड़ित को गोली मार दी गई थी, लेकिन बाद में कहा गया कि व्यक्ति को मामूली चोटें आई थीं और यह स्पष्ट नहीं था कि वह बंदूक की गोली से घायल हुआ था या नहीं।

CWC बैठक में हुआ फैसला- सोनिया गांधी होंगी अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष

हमलावर के परिचित का मिला शव

पुलिस ने बताया कि हमले के कुछ घंटों बाद बेइरम उपनगर में एक घर से संदिग्ध हमलावर के परिचित की एक युवती का शव मिला। बेइरम में ही गोलीबारी हुई थी। जांचकर्ताओं ने युवती की मौत के संबंध में जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि हमले के समय अल नूर इस्लामिक केंद्र में केवल तीन लोग ही मौजूद थे। मुश्ताक ने बताया कि बंदूकधारी को काबू करने वाले व्यक्ति की उम्र 75 साल है और वह नमाज के बाद कुरान पढ़ रहा था। 

जम्मू-कश्मीर: राहुल ने मोदी पर साधा निशाना कहा, PM बतायें राज्य में कैसे हैं हालात

नॉर्वे का रहने वाला है युवक

पुलिस को घटना के फौरन बाद सूचना दे दी गई। ओस्लो पुलिस ने बताया कि ये नॉर्वे का युवक है और यहीं का रहने वाला है। वो पड़ोस के इलाके में ही रहता है। ये हमला हज के समापन के मौके पर मनाई जाने वाली ईद-उल-अकाहा से पहले हुआ है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.