Wednesday, Dec 01, 2021
-->
short-film-bittu-in-next-round-of-oscar-film-team-is-excited-oskar-rkdsnt

लघु फिल्म ‘बिट्टू’ के ऑस्कर के अगले दौर में, फिल्म की टीम उत्साहित 

  • Updated on 2/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। निर्देशक करिश्मा देव दुबे ने बुधवार को कहा कि वह अपनी लघु फिल्म 'बिट्टू' के 93वें अकादमी पुरस्कार के ‘बेस्ट लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म’ श्रेणी के अगले दौर में पहुंचने से काफी अभिभूत हैं।  इससे पहले दिन में, एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आट््र्स एंड साइंसेज (एएमपीएएस) ने नौ श्रेणियों के लिए शॉर्टलिस्ट फिल्मों की सूची जारी की, जिसमें ‘बेस्ट लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म’ की श्रेणी भी शामिल है, जिसके लिए कुल 174 प्रविष्टियां मिली थीं। 

माकपा ने न्यूज पोर्टल के कार्यालय पर ED छापे को स्वतंत्र मीडिया पर हमला करार दिया 

'बिट्टू' शॉर्टलिस्ट की गई 10 फिल्मों में शामिल है जिसमें 'दा यी', 'फीलिंग थ्रू', 'द ह्यूमन वॉइस', 'द किकस्लेड चोइर', 'द लेटर रूम', 'द प्रजेंट', 'टू डिस्टेंट स्ट्रेंजर्स', 'द वैन' और  'व्हाइट आई' शामिल हैं। अब इन फिल्मों के बीच अंतिम पांच में स्थान पाने की होड़ होगी, जिनकी घोषणा 15 मार्च को की जाएगी। एक सच्ची कहानी पर आधारित लघु फिल्म 'बिट्टू' में दो लड़कियों के बीच घनिष्ठ मित्रता की कहानी है, जो अपने स्कूल में एक दुर्घटना का शिकार हो जाती हैं। दूबे ने कहा कि यह पूरी टीम के लिए गर्व का क्षण है कि उनकी फिल्म को अकादमी ने सम्मानित किया है।  

पेट्रोल, डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी, धर्मेंद्र प्रधान की सफाई

निर्देशक ने एक बयान में कहा, ‘‘अकादमी से सराहना प्राप्त करना हर फिल्मकार का सपना होता है, और मैं कृतज्ञता के साथ अभिभूत हूं। यह सम्मान हालांकि मेरी अकेले का नहीं है, मैंने इस फिल्म को अछ्वुत कलाकारों और कर्मियों की टीम के साथ बनाया, जिनके प्रति मैं बहुत आभारी हूं।’’ उन्होंने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं कि बिट्टू इस मंच पर इस टीम और मेरे देश का प्रतिनिधित्व करने में सफल हुई है।' 'बिट्टू' को इंडियन वुमन राइजिंग (आईडब्ल्यूआर) ने प्रस्तुत किया है, जो एक सिनेमाई समूह है जिसे हाल ही में एकता कपूर, कश्यप खुराना, गुनीत मोंगा और रुचिका कपूर ने बनाया है।

ओमप्रकाश राजभर बोले- राम मंदिर के नाम पर चुनाव के लिए चंदा जुटा रही है भाजपा 

आईडब्ल्यूआर ने एक संयुक्त बयान में कहा कि टीम फिल्म की यात्रा का साक्षी बनकर खुश, गर्वित और अभिभूत है।इस बीच, ऑस्कर के लिए अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म की दौड़ से भारत की आधिकारिक प्रविष्टि ‘जल्लीकट्टू’ बाहर हो गयी है। लिजो जोस पेल्लीसेरी द्वारा निर्देशित मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ को मुकाबले के लिए 15 फिल्मों की अंतिम सूची में जगह नहीं मिली है। कोरोना वायरस महामारी के कारण फरवरी में होने वाले 93वें अकादमी पुरस्कार के आयोजन को स्थगित कर दिया गया था, अब यह 25 अप्रैल को आयोजित होगा।

सुरंग में फंसे लोगों को निकालने का अभियान पड़ा धीमा, अब तक 32 शव बरामद

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.