Monday, Jan 24, 2022
-->
shortage-of-vaccines-in-delhi-vaccination-centre-closed-kmbsnt

दिल्ली के टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीन खत्म होने से हताश हुए लोग

  • Updated on 7/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में वैक्सीन की कमी के चलते एक बार फिर से कई केंद्रों पर टीकाकरण बंद करना पड़ा है। वैक्सीन न मिलने के कारण लोग हताश हैं। दिल्ली के पश्चिम विनोद नगर में एक COVID-19 टीकाकरण केंद्र को टीकों की कमी के कारण बंद कर दिए जाने से लोग निराश हैं।

एक नागरिक का कहना है कि सरकारी केंद्रों में कोई टीका नहीं है। हम 4 दिनों से इंतजार कर रहे हैं। लोग सुबह 4 बजे से कतार में इंतजार कर रहे थे।

Delhi Water Crisis: हरियाणा सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली में कोविशील्ड का स्टॉक खत्म
बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोविशील्ड का स्टॉक खत्म हो चुका है। यही कारण है कि आज से कई वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने पड़े हैं। ऐसे में दिल्ली में वैक्सीन लगाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वैक्सीन सेंटर में लंबी कतारों में सुबह से लगे लोगों को हताश होकर लौटना पड़ रहा है। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार शनिवार सुबह तक दिल्ली में कोविशील्ड की 63 हजार खुराकें थी। शनिवार को दिनभर जो वैक्सीनेशन हुआ उसके बाद स्टॉक खत्म हो चुका है। वहीं रविवार तक दिल्ली को वैक्सीन की आपूर्ति नहीं हुई। सोमवार सुबह तक भी वैक्सीन मिलने की कोई जानकारी नहीं मिली है।

BPCL निजीकरण और रसोई गैस की आपूर्ति को लेकर मोदी सरकार ले रही कानूनी राय

वैक्सीन न होने के चलते कई टीकाकरण केंद्र बंद
वैक्सीन न होने के चलते कई टीकाकरण केंद्र बंद करने पड़ रहे हैं। ऐसे में जिन लोगों ने कोविशील्ड लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है उन्हें वापस लौटना पड़ रहा है। वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा होने पर दिल्ली में टीकाकरण रफ्तार पकड़ लेता है। पिछले 10 दिनों में यहां पर 14 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.