Thursday, Jun 30, 2022
-->
should-be-the-responsibility-of-the-government-to-follow-the-rules-of-corona-ramvir-bidhuri

कोरोना नियमों पर पालन कराना सरकार की हो जिम्मेदारी: रामवीर सिंह बिधूड़ी

  • Updated on 1/28/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने ऑड ईवन और वीकेंड कफर््यू हटाए जाने के लिए एलजी अनिल बैजल का धन्यवाद अदा करते हुए मांग भी की है कि कोरोना नियमों का पालन कराना दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी हो। उन्होंने कहा कि सरकार का काम केवल जुर्माना वसूलना नहीं है बल्कि नियमों का सही तरह से पालन हो, यह भी सुनिश्चित करना है।

विश्व में फैली है भारतीय साहित्य व संस्कृति:वक्ता 

बिधूड़ी ने कहा कि एलजी से भाजपा विधायक दल व्यापारियों की समस्याओं को लेकर मिला था। एलजी ने उनकी बात पर गौर करने के बाद तुरंत ही ऑड ईवन फार्मूले और वीकेंड कफर््यू को हटाने का आदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि लेकिन केजरीवाल सरकार अब तक कोरोना नियमों के पालन कराने से बच रही है। जबकि सरकार का इस जिम्मेदारी से बचने की वजह से बाजारों में हालात बेकाबू हो जाते हैं। उन्होंने बाजारों में व्यवस्था बनाए रखने और कोरोना नियमों का पालन कराने की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार को सौंपने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि सरकार नियमों का पालन न करने पर जुर्माना तो वसूल रही है लेकिन नियम लागू कराने की जिम्मेदारी नहीं ले रही। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इस जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं करने से ही हालात काबू से बाहर होते हैं और कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ता है।

भारत-मध्य एशिया समिट: PM मोदी बोले- अफगानिस्तान के घटनाक्रम से हम सभी चिंतित 

बिधूड़ी ने कहा कि इस संबंध में डीडीएमए ने जो गाइडलाइंस जारी की हैं, उसमें कोरोना नियमों का पालन कराने की जिम्मेदारी फिर से दुकानदारों पर डाल दी गई है जो उचित नहीं है। उन्होंने कहा है कि जो लोग नियमों का पालन नहीं करते, उन पर जुर्माना होना ही चाहिए लेकिन इस राशि को सरकारी खजाने में डालने की बजाय इसका उपयोग बाजारों में कोरोना नियमों का पालन कराने पर किया जाना चाहिए। उन्होंने एलजी से अनुरोध किया है कि वह दिल्ली सरकार को निर्देश दें कि बाजारों में कोरोना नियमों का पालन कराने की जिम्मेदारी संबंधित एसडीएम को दी जाए। जिनकी जिम्मेदारी हो कि बाजारों में सिविल डिफेंस के वालंटियर नियुक्त करें। ये वालंटियर वहां आने वाले लोगों की सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करें। इस काम में मार्केट एसोसिएशन का सहयोग भी लिया जाना चाहिए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.