Tuesday, Sep 28, 2021
-->
Should Delhi open it''s schools now govt will take advise from people KMBSNT

दिल्ली में अब स्कूल खुलने चाहिए या नहीं? टीचर्स, पेरेंट्स और स्टूडेंट्स से राय लेगी सरकार

  • Updated on 7/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में कोरोना अब काफी हद तक कंट्रोल में आ गया है। ऐसे में स्कूल और कॉलेजों को खोलने को लेकर कवायद तेज हो गई है। अन्य कई राज्यों में स्कूल खुल चुके हैं। वहीं कई राज्यों में अगले महीने से स्कूल खुलने जा रहे हैं। ऐसे में अब दिल्ली सरकार भी स्कूलों को खोलने पर विचार बना रही है। इसके लिए दिल्ली सरकार ने स्कूल और कॉलेजों में पढ़ने वाले बच्चों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों से स्कूल खोलने पर राय मांगी है। 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर कहा कि दिल्ली सरकार छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों की स्कूल खोलने को लेकर राय जानना चाहती है। उन्होंने बताया कि  दिल्ली में अब तक 5 लाख अभिभावक टीचर्स से मिलकर जा चुके हैं। इन्हीं पेरेन्ट्स टीचर मीटिंग में मैं भी गया। अधिकतर अभिभावकों के मन में स्कूल खुलने को लेकर जिज्ञासा है। जैसे कि स्कूल कब खुलेंगे? कैसे खुलेंगे? अगर खुलेंगे तो हमारे बच्चे की सुरक्षा का क्या होगा?

सावधान! दिल्ली में 2 जिलों में शून्य के बाद फिर बढ़े कोरोना मामले

'बच्चों की सुरक्षा को लेकर अभिभावकों के मन में कई सवाल'
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लोग ये तो चाहते हैं कि स्कूल खुले, लेकिन बच्चों की सुरक्षा को लेकर उनके मन में कई सवाल हैं। वहीं शिक्षक भी चाहते हैं कि बहुत दिन हो गए, पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। पढ़ाई उस तरह से नहीं हो पा रही जिस तरह से स्कूल में होती है। अब स्कूल खुलने चाहिए, लेकिन स्कूल खुलें तो कैसे खुलें?

Delhi Monsoon Updates: दिल्ली-NCR में देर रात से जारी है बारिश का दौर, मौसम में आई ठंडक

इस ई-मेल आईडी पर भेजे सुझाव
सिसोदिया ने कहा कि इसी प्रकार कई बड़े कॉलेजों में पढ़ने वाले बच्चे भी मुझसे आकर कहते हैं कि उनके कॉलेज के साल कमरे के अंदर बीत रहे हैं। वो कॉलेज जाना चाहते हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि अन्य राज्यों में भी स्कूल कॉलेज अब खुल रहे हैं। ऐसे में दिल्ली के स्कूल कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों उनके अभिभावकों और शिक्षकों से स्कूल खोलने के बारे में उनकी राय जानना चाहता हूं। इसके बाद ही दिल्ली सरकार स्कूल खोलने को लेकर कुछ फैसला करेगी। लोग DelhiSchools21@gmail.com पर अपने सुझाव भेज सकते हैं। 

 

comments

.
.
.
.
.