Thursday, Feb 02, 2023
-->
shutting down government schools ''''''''very dangerous'''''''' for country: kejriwal

सरकारी स्कूलों को बंद करना देश के लिए ‘बेहद खतरनाक’ : केजरीवाल

  • Updated on 9/7/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अपनी पार्टी के ‘मेक इंडिया नंबर 1’ अभियान की शुरुआत की और इस दौरान दावा किया कि आजादी मिलने पर देश ने शिक्षा को महत्व न देने की गलती की। केजरीवाल ने अपने गृह जिले हिसार से इस अभियान की शुरुआत करते हुए हरियाणा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राज्य की पिछली कांग्रेस सरकार पर सरकारी स्कूलों को बंद करने का भी आरोप लगाया। 

कर्नाटक PSI भर्ती घोटाला: ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद बढ़ीं BJP विधायक की मुश्किलें 

उन्होंने इसे देश के लिए‘बेहद खतरनाक’प्रवृत्ति करार दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आजादी के बाद की गई‘‘गलती‘‘की ओर इशारा करते हुए संवाददाताओं से कहा,‘‘देश को शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए था। हमें 1947 में युद्ध स्तर पर हर नुक्कड़, हर गांव और मुहल्ले में अच्छे सरकारी स्कूलों के निर्माण पर ध्यान देना चाहिए था।‘’ हरियाणा के बाद, केजरीवाल ने पार्टी के इस नए अभियान के तहत देश के अन्य राज्यों का दौरा करने की भी योजना बनाई है। वह हरियाणा के दो दिवसीय दौरे पर हैं। 

RSS कार्यालय को CISF की सुरक्षा दिये जाने पर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी अक्सर दिल्ली सरकार के स्कूलों को एक उदाहरण के रूप में पेश करती है, और उसका कहना है कि इसका अनुसरण देश के अन्य राज्यों को भी करना चाहिए। हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने सत्तारूढ़ भाजपा और पिछली कांग्रेस सरकारों पर सरकारी स्कूलों को बंद करने का आरोप लगाया है। केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा, 'मौजूदा समय में देश में एक गलत चलन है। हरियाणा की तरह मौजूदा सरकार ने लगभग 190 सरकारी स्कूल बंद कर दिए और पिछली सरकार ने 500 स्कूलों को बंद कर दिया। ’’     

केजरीवाल की सोनाली फोगाट के परिवार से मुलाकात 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिवंगत नेता सोनाली फोगाट के परिवार के सदस्यों से यहां मुलाकात की। उन्होंने मांग की कि सोनाली फोगाट की मौत की जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराये जाने का आदेश दिया जाए। फोगाट की पिछले महीने गोवा में मौत हो गई थी और उनकी मौत को हत्या का मामला माना जा रहा है। केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ फोगाट के फार्महाउस गए और उनकी मौत पर दुख जताया। 

सेवाओं पर दिल्ली-केन्द्र विवाद: सुप्रीम कोर्ट 27 सितंबर को करेगा सुनवाई की तारीख निर्धारित 

दोनों नेताओं ने फोगाट के रिश्तेदार कुलदीप फोगाट से बात की। केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि परिवार के सदस्य जांच से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें आशंका है कि कहीं न कहीं इस मामले में दोषियों को बचाने की कोशिश की जा रही है। केजरीवाल ने कहा कि मामले को निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई को सौंप दिया जाए। उन्होंने कहा कि जांच में कई तरह के संदेह सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि गोवा और हरियाणा में भाजपा की सरकार है और सीबीआई जांच का आदेश देना मुश्किल नहीं है। 

फोगाट के परिवार के सदस्य पहले से ही सीबीआई जांच के लिए दबाव बना रहे हैं। फोगाट (43) की गोवा पहुंचने के कुछ घंटे बाद ही मौत हो गई थी। फोगाट और उनके साथियों ने 22 अगस्त की रात को गोवा के कर्लीज रेस्तरां में पार्टी की थी। फोगाट को गोवा में आने के एक दिन बाद 23 अगस्त को उत्तरी गोवा जिले के एक अस्पताल में मृत लाया गया था। गोवा पुलिस ने फोगाट के दो सहयोगियों पर हत्या का आरोप लगाया है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.