Wednesday, Jan 26, 2022
-->
sidkul-s-alps-collide-with-bus-high-tension-wire-one-dead

हाईटेंशन की चपेट में आई बस बनी आग का गोला, एक दर्जन से अधिक लोग बुरी तरह से झुलसे, युवती गंभीर

  • Updated on 9/25/2018

हरिद्वार/पिरान कलियर/ब्यूरो। कलियर थाना अंतर्गत मसाई गांव में निजी कंपनी के 50 कर्मियों से भरी बस में आग लगने से आधा दर्जन से अधिक लोग बुरी तरह झुलस गए। हादसे का कारण हाईटेंशन लाइन का तार बताया गया है। घायलों को रुड़की सिविल अस्पताल में उपचार के लिए भिजवाया गया है। एक युवती की हालत गम्भीर देखते हुए रुड़की सिविल अस्पताल से हायर सेंटर मेरठ के लिये रेफर किया गया है। 

वहां से बाद में परिजन सफदरजंग अस्पताल ले गए। इधर, मुख्यमंत्री ने मामले की गंभीरता को देखते हुए बिजली विभाग के संबंधित क्षेत्र के जेई आटोल रावत को निलंबित कर दिया है। सीओ रुड़की चंदन सिंह बिष्ट के अनुसार छह पीड़ितों को 1.24 लाख रुपये सरकार की ओर से देने की घोषणा की गई है। जिसमें से ऊर्जा निगम 84 हजार और उत्तराखंड सरकार 50 हजार रुपये देगी।

Navodayatimes

हरिद्वार स्थित एल्प्स कम्पनी की बस प्रतिदिन की तरह कलियर क्षेत्र से कर्मचारियों को लेने आई थी। बस अलग अलग गांव से महिलाओं एवं पुरुषों को एकत्र करती है। आज सुबह वह इनायतपुर से सिडकुल की ओर जा रही थी। जैसे ही बस हद्दिवाला के समीप पहुंची तो सड़क के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन विधुत लाइन का तार बस से टच हो गया। इससे बस में करंट फैल गया और अचानक आग लग गयी। आग लगते ही सवारियों में चीख पुकार मच गई। 

बस में सवार लोगों को इतना मौका भी नही मिला कि वह अपनी जान बचाने के लिए भाग पाएं। बस में सवार करीब आधा दर्जन लोग बुरी तरह झुलस गए। मौके पर भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी। वहीं सूचना परिजनों को मिली तो वह भी घटनास्थल की ओर दौड़ लिए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को रुड़की सिविल अस्पताल भिजवाया है। वहां 20 वर्षीय निशा की हालत गंभीर देखते हुए मेरठ रेफर कर दिया गया है। एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया कि युवती गंभीर है। उसका इलाज मेरठ में चल रहा है।

सीएम ने बिठाई जांच
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिहं रावत ने जेई को निलंबित करने के साथ ही घटना के जांच के भी आदेश दिए हैं। ऊर्जा निगम के मुख्य अभियंता की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठन करने तथा घायलों के उचित उपचार की व्यवस्था के निर्देश दिए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.