Sunday, Nov 27, 2022
-->
singapore diplomat and health ministry reply on cm kejriwal tweet covid strain kmbsnt

'सिंगापुर में कोविड का नया स्ट्रेन मिलने की बात गलत', केजरीवाल के दावे पर दूतावास ने दिया ये जवाब

  • Updated on 5/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे देश में अब तीसरी लहर से बचाव की चर्चा जोरो पर है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद कजेरीवाल ने सिंगापुर के नए स्ट्रेन जो कि बच्चों के लिए बहुत ही खतरनाक बताया जा रहा है, को लेकर केंद्र सरकार को चेताया। उन्होंने सरकार से सिंगापुर की फ्लाइट्स रद्द करने की मांग की। इस पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय उड़ाने मार्च 2020 से ही बंद हैं।  

वहीं अब सिंगापुर दूतावास की ओर से अरविंद केजरीवाल के ट्वीट का जवाब दिया गया है। जिसमें कहा गया है कि सिंगापुर में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने की बात पूरी तरह से गलत है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है।  Phylogenetic परीक्षण से पता चला है कि सिंगापुर में हाल के हफ्तों में B.1.617.2 वैरिएंट बच्चों सहित कई लोगों में पाया गया है। 

देर रात PPE किट पहनकर रामलीला मैदान के कोविड केयर सेंटर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

सिंगापुर में फैल रहा ये वायरस
दरअसल सार्स-कोव-2 वायरस का डबल म्यूटेंट स्ट्रेन बी.1.167 का एक स्थानीय स्वरूप सिंगापुर में बच्चों में तेजी से फैल रहा है। इसके बाद वहां सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। बच्चों को वैक्सीन देने की तैयारी की जा रही है। सिंगापुर के शिक्षा मंत्री चान चून सिंग ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि वायरस का यह म्यूटेशन बहुत ही ज्यादा संक्रामक है। यह दिखाई दे रहा है कि वह बच्चों और युवाओं में ज्यादा संक्रमण फैला रहा है।

जेल में 18-44 साल के कैदियों का टीकाकरण शुरु, तिहाड़ DG ने दी जानकारी

फाइजर बायोटेक को 12 साल तक के बच्चों को वैक्सीनेट करने की मंजूरी
हालांकि ज्यादातर बच्चों में लक्षण मामूली हैं। अभी तक कुल कितने बच्चे कोविड संक्रमित हुए हैं, इसकी पुष्टि सिंगापुर प्रशासन की ओर से नहीं की गई है। शहर में ऐसे संक्रमण के 38 नए मामले सामने आए हैं। सिंगापुर की 20 फीसद आबादी को वैक्सीन की दोनों डोज मिल चुकी हैं। वहीं फाइजर बायोटेक को 12 साल तक के बच्चों को टीका लगाने की मंजूरी भी दे दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.