Thursday, Feb 27, 2020
Sisodia challenged Shah show a government school like Delhi in BJP ruled state

दिल्ली चुनाव: सिसोदिया ने दी शाह को चुनौती, दिल्ली जैसा कोई सरकारी स्कूल BJP शासित राज्य में दिखाएं

  • Updated on 1/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (Aap party) के दिग्गज नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को चुनौती देते हुए शुक्रवार को कहा कि वह भाजपा (BJP) शासित राज्य का कोई एक ऐसा सरकारी स्कूल दिखाएं जिसकी तुलना राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी स्कूल से की जा सकती हो।

बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा पर चुनाव आयोग ने चलाया डंडा, दर्ज होगी FIR

दिल्ली सरकार ने कितने स्कूलों का निर्माण कराया है?
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को शाह ने आप पर हमला करते हुए पूछा था कि दिल्ली सरकार ने कितने स्कूलों का निर्माण कराया है? शाह को जवाब देते हुए सिसोदिया ने भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह से कहा कि वह उनके विधानसभा क्षेत्र पटपडग़ंज में नए बने 'उत्कृष्ट विद्यालय' को आकर देखें। सिसोदिया ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि वह दिल्ली के स्कूल देख रहे थे या दूरबीन से आसमान।

केजरीवाल की सलाह पर AAP विधायक जगदीप सिंह ने वापस लिया इस्तीफा

नए स्कूल बनाए हैं बल्कि काफी हद तक पुराने स्कूलों की मरम्मत भी कराई
हमने हाल में न सिर्फ नए स्कूल बनाए हैं बल्कि काफी हद तक पुराने स्कूलों की मरम्मत भी कराई है।' उन्होंने शाह को चुनौती दी कि वह दिल्ली के स्कूलों के मानकों के अनुरूप भाजपा शासित राज्यों का एक स्कूल दिखाएं। सिसोदिया ने कहा, क्या भाजपा के सात सांसदों ने जनता के लिए काम किया है?

प्रबुद्ध नागरिकों ने की राष्ट्रपति से CAA के विरोध में हिंसा करने वालों पर कार्रवाई की अपील

भारत के गृहमंत्री के फोन की बैटरी खत्म हो गई तो देश रुक जाएगा
उन्होंने कहा कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को जुमला में नहीं पडना चाहिए और अरविंद केजरीवाल सरकार पर हमले के मुद्दे पर भ्रमित नहीं होना चाहिए। अमित शाह की टिप्पणी कि दिल्ली सरकार की मुफ्त वाई-फाई खोजने में फोन की बैटरी खत्म हो जाती है पर पलटवार करते हुए सिसोदिया ने कहा कि वह इससे चिंतित है क्योंकि अगर भारत के गृहमंत्री के फोन की बैटरी खत्म हो गई तो देश रुक जाएगा।

मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए जरूरी हैं मुफ्त योजनाएं- अरविंद केजरीवाल

बंद पड़े फोन से मुफ्त वाई-फाई की सुविधा नहीं मिलेगी
उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की प्रणाली है जिसमें 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलती है, मेरा उनसे आग्रह है कि वे उससे हमेशा फोन चार्ज करें क्योंकि बंद पड़े फोन से मुफ्त वाई-फाई की सुविधा नहीं मिलेगी।       

comments

.
.
.
.
.