Monday, Dec 06, 2021
-->
sit-formed-to-investigate-the-death-of-mahant-narendra-giri-anand-giri-in-custody -rkdsnt

महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच के लिए SIT गठित, हिरासत में आनंद गिरि 

  • Updated on 9/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु की जांच के लिए जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को एक 18 सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। एसएसपी मीडिया सेल द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, थाना जार्ज टाउन में भादंसं की धारा 306 के तहत पंजीकृत मुकदमे में मामले की तह तक जाने एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी प्रयागराज ने तत्काल प्रभाव से एसआईटी का गठन किया है। 

 अडानी स्वामित्व वाले मुंद्रा पोर्ट से 3000 किलोग्राम हेरोइन बरामद, कांग्रेस ने उठाए सवाल

इस जांच टीम में क्षेत्राधिकारी (नगर चतुर्थ) अजीत सिंह चौहान, क्षेत्राधिकारी (नगर पंचम) आस्था जायसवाल, प्रभारी निरीक्षक, थाना जार्ज टाउन महेश सिंह सहित 18 अधिकारी नामित किए गए हैं।      उल्लेखनीय है कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष की कथित आत्महत्या के संबंध में सोमवार की देर रात जार्जटाउन थाना में अमर गिरि पवन महाराज द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इसमें महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। 

संघ प्रमुख मोहन भागवत झारखंड, राजस्थान के बाद मध्य प्रदेश के दौरे पर

शिष्य आनंद गिरि को हरिद्वार से हिरासत में 
उत्तर प्रदेश पुलिस ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की कथित आत्महत्या के मामले में उनके शिष्य आनंद गिरि को हरिद्वार से हिरासत में लिया है। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने मंगलवार को बताया कि आनंद गिरि के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज होने के बाद उन्हें सोमवार रात हिरासत में लिया गया। 

सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने केंद्र को भेजे जजों के नाम, 13 हाई कोर्ट को मिलेंगे नए चीफ जस्टिस 

सोमवार को अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने अपने श्रीमठ बाघंबरी गद्दी में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस के मुताबिक, महंत नरेंद्र गिरि के शव के पास सात-आठ पेज का एक सुसाइड नोट पाया गया जिसमें उन्होंने कई बातें लिखी थीं। कुमार ने बताया कि सुसाइड नोट में तीन लोगों के नाम थे और प्राथमिकी के आधार पर आनंद गिरि को हिरासत में लिया गया हैं ।  

केजरीवाल ने गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर गारंटी के साथ खोला वादों का पिटारा

उन्होंने बताया, 'उसे आगे की जांच के लिए इलाहाबाद लाया जा रहा है।' उन्होंने कहा कि मामले में सबूत एकत्र किए जा रहे हैं। कुमार ने कहा कि मामले की‘निष्पक्ष और पारदर्शी’जांच जारी है और राज्य पुलिस मामले को संभालने में सक्षम है। 

महंत नरेंद्र गिरि का सुसाइड नोट मिला, लिखा- आनंद गिरि के कारण मैं ...


 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.