sitharaman met pmc bank''''s angry consumers, promised legislative changes to protect interests

PMC बैंक के उपभोक्ताओं से मिलीं सीतारमण, हितों की रक्षा को करेंगे कानून में बदलाव

  • Updated on 10/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने वीरवार को मुंबई में भाजपा कार्यालय के बाहर पीएमसी बैंक (PMC Bank) के नाराज उपभोक्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा के लिये विधायी बदलाव किये जा रहे हैं। दरअसल सीतारमण 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharastra Assembly Election) के लिए होने वाले मतदान के संबंध में यहां संवाददाता सम्मेलन करने वाली थीं। इसकी सूचना पाकर पीएमसी के नाराज उपभोक्ता भाजपा कार्यालय के बाहर जमा हो गये।

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वित्तीय सेवा विभाग तथा आर्थिक मामलों के विभाग के सचिव जल्दी ही रिजर्व बैंक के एक डिप्टी गवर्नर से मुलाकात करेंगे और बहुराज्यीय सहकारी बैंकों की कार्यप्रणाली में खामियों पर चर्चा करेंगे। वे देखेंगे कि क्या कानूनों में बदलाव की जरूरत है।

PMC बैंक घोटला: पूर्व चेयरमैन एस. वरयाम सिंह गिरफ्तार, ED भी करेगी जांच

रिजर्व बैंक पीएमसी मामले की जांच कर रहा है
सीतारमण ने कहा, ‘‘वे इस तरह की घटनाओं के दोहराव को रोकने तथा नियामक को मजबूती देने के लिये आवश्यक विधायी कदमों पर चर्चा करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार इसे लेकर संसद के शीतकालीन सत्र में विधेयक लाएगी। उन्होंने आगे कहा कि वे पीएमसी के उपभोक्ताओं के हितों के बारे में रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास से बातचीत करेंगी तथा उन्हें उपभोक्ताओं की दिक्कतों से अवगत कराएंगी। सीतारमण ने पीएमसी के नाराज उपभोक्ताओं से कहा कि रिजर्व बैंक मामले को देख रहा है।   

 

comments

.
.
.
.
.