Thursday, Feb 09, 2023
-->
sitharaman will hold a meeting with state finance ministers for suggestions on the budget

सीतारमण बजट पर सुझावों के लिये राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ करेंगी बैठक

  • Updated on 11/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ शुक्रवार को बजट को लेकर विचार-विमर्श करेंगी और उनके सुझाव लेंगी। यह बैठक-पूर्व सुझावों के लिए बुलाई गई है।अगले वित्त वर्ष 2023-24 का बजट एक फरवरी को पेश किया जाएगा।

 

एक अधिकारी ने कहा कि राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ बजट-पूर्व बैठक 25 नवंबर को होगी। सीतारमण ने सोमवार को बजट को लेकर उद्योग प्रमुखों, बुनियादी ढांचा और जलवायु परिवर्तन के क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञों के साथ बैठक की।

वित्त मंत्री मंगलवार को कृषि और कृषि प्रसंस्करण उद्योग, वित्तीय और पूंजी बाजार क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ ‘ऑनलाइन' बैठक करेंगी। वह 24 नवंबर को सेवा क्षेत्र और व्यापार संगठनों के अलावा शिक्षा, स्वास्थ्य, जल और स्वच्छता क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञों से मिलेंगी।

 

अगले साल के बजट में सरकार को उच्च मुद्रास्फीति की समस्या के समाधान के साथ मांग को गति देने, रोजगार सृजन तथा अर्थव्यवस्था को आठ प्रतिशत से अधिक की आर्थिक वृद्धि के रास्ते पर लाने के लिये कदम उठाने की जरूरत होगी। यह वित्त मंत्री सीतारमण का पांचवां और 2024 में अप्रैल-मई में होने वाले आम चुनावों से पहले अंतिम पूर्ण बजट है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.