Thursday, Jan 27, 2022
-->
sitharaman will hold meeting cm finance ministers states economy investment rkdsnt

निजी निवेश को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों, वित्त मंत्रियों के साथ बैठक करेंगी सीतारमण

  • Updated on 11/12/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों, वित्त मंत्रियों के साथ बैठक करेंगी। इस बैठक में अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए निजी निवेश को आकर्षित करने के उपायों पर चर्चा की जायेगी।  वित्त सचिव टी.वी सोमनाथन ने संवाददाताओं को बताया कि यह बैठक कोविड-19 की दो लहरों के बाद अर्थव्यवस्था में तेजी से पुनरुद्धार और केंद्र सरकार के पूंजी व्यय पर जोर को ध्यान में रखते हुए बुलाई गई है। 

राहुल गांधी ने पूछा- अगर आप हिंदू हैं तो आपको हिंदुत्व की आवश्यकता क्यों है? 

उन्होंने राज्यों के मुख्यमंत्रियों और वित्त मंत्रियों के साथ सीतारमण की बैठक के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि चर्चा का केंद्र राज्य स्तर के ऐसे मुद्दे, अवसर और चुनौतियां होंगी, जिनके जरिये हम ऊंचा निवेश और वृद्धि हासिल कर सकते हैं। 

पंजाब विस चुनाव: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, मौजूदा MLAs को मौका

सचिव ने कहा, ‘‘सरकार पूंजीगत व्यय कर रही है और निजी क्षेत्र की ओर से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है, लेकिन बड़े पैमाने पर अभी तक यह वास्तविक निवेश में तब्दील नहीं हुआ है। हालांकि, पूंजी व्यय बड़े पैमाने पर निवेश की संभावना को दर्शाता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत निवेश के लिए आकर्षक स्थान बनता जा रहा है...निजी क्षेत्र से सकारात्मक प्रतिक्रिया आ रही है। साथ ही भू-राजनीतिक घटनाक्रम भी भारत के पक्ष में हैं।’’ 

एयर इंडिया बिकने के बाद सिंधिया अब विमानन कंपनियों के किराए बढ़ाने के पक्ष में

वही आर्थिक मामलों के विभाग के सचिव अजय सेठ ने शुक्रवार को बताया कि बैठक के दौरान निजी निवेश आकर्षित करने के लिए भूमि, जल से जुड़े नियमों को सुगम बनाने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बैठक का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि केवल केंद्र सरकार द्वारा ही नहीं, बल्कि राज्य सरकारों द्वारा भी इस समय का उपयोग कर विकास को आगे बढ़ाया जाए।  

हरियाणा की महिला पहलवान के मर्डर मामले में दिल्ली पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.