Friday, Dec 03, 2021
-->
sixth serosurvey has been started in delhi on friday kmbsnt

Coronavirus: दिल्ली में शुरू हुआ छठा सीरोसर्वे, पूरा होने में लगेगा 1 हफ्ते का समय

  • Updated on 9/25/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में इस समय कोरोना कंट्रोल में है। संक्रमण दर घटकर महज 0.03 प्रतिशत रह गई है। इसके बाद भी सरकार किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतना चाहती। लोगों को कोविड नियमों का पालन कराने के साथ ही शुक्रवार से छठा सीरो सर्वे भी शुरू कर दिया गया है। दिल्ली के स्वास्थ्यमंत्री सत्येंद्र जैन ने इस बात की जानकारी दी है। 

सत्येंद्र जैन ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली में छठा सीरोसर्वे शुरू हो गया है। हम 280 वार्डों से 100 सैंपल लेंगे। कुल 28,000 सैंपल लिए जाएंगे। यह सबसे बड़ा सीरो सर्वे होगा। इसे पूरा करने में एक सप्ताह का समय लगेगा। दिल्ली में प्रतिदिन लगभग 2 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज़ लगाई जा रही है। 50 लाख से अधिक लोगों को दोनो डोज़ लगाई जा चुकी है। वैक्सीनेशन काफी तेजी से चल रहा है।

रोहिणी अदालत गोली कांड : AAP और कांग्रेस ने अमित शाह पर साधा निशाना

संक्रमण दर गिरकर 0.03 फीसदी
बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 24 नए मामले सामने आए हैं और लगातार सातवें दिन किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। संक्रमण दर गिरकर 0.03 फीसदी पर आ गई है। जो अब तक की सबसे कम दर है। कोरोना वायरस से कुल 25085 लोगों की मौत हो चुकी है।

नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक जी सी मुर्मू IAEA के ऑडिटर बने 

सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर हुई 391
दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 391 हो गई है। वहीं रिकवरी दर 98.22 फ़ीसदी है। दिल्ली में कुल मृत्यु दर 1.74% लंबे अरसे से बनी हुई है। 24 घंटे में 66 मरीज ठीक हुए हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.