Wednesday, May 18, 2022
-->
smart-class-will-now-run-in-jewar-kasturba-gandhi-balika-vidyalaya

जेवर कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में अब स्मार्ट क्लास चलेगी

  • Updated on 1/27/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में जेवर स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की छात्राएं अब प्रोजेक्टर के माध्यम से पढ़ाई करेगी। यह जिले में मौजूद पहला कस्तूरबा विद्यालय है, जहां बालिकाओं के लिए स्मार्ट क्लास की सुविधा शुरू हुई है। वहीं, शिक्षकों को भी कक्षा का संचालन करने के लिए प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

जिले में तीन कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय है। यह जेवर, चीती व चिटहेरा गांव में स्थित है। इनमें फिलहाल जेवर स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय में स्मार्ट क्लास का संचालन शुरू हुआ है। अब विद्यालय की सभी बालिका को 15 फरवरी के बाद तकनीक के माध्यम से शिक्षा दी जाएगी। स्मार्ट क्लास का पूरा खर्च स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने वहन किया है। बालिका शिक्षा के जिला समन्वयक आशुतोष मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रत्येक जिले के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में स्मार्ट कक्षा के संचालन को आदेश दिए हैं। जेवर के विद्यालय में कक्षा संचालित हो चुकी है, जिसका 15 फरवरी तक छुट्टियां खत्म होने के बाद बालिका लाभ उठा सकेंगी। वहीं, अन्य दो स्कूलों में भी स्मार्ट क्लास तैयार करने की तैयारियां चल रही है। बीएसए धर्मेंद्र सक्सेना का कहना है कि सरकारी विद्यालयों में भी लगातार निजी स्कूलों की तर्ज पर विकास हो रहा है। परिषदीय विद्यालयों में अन्य सुविधाओं में भी इजाफा किया जाएगा।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.