Sunday, May 26, 2019

स्मृ‍ति ईरानी की बेटी को CBSC 10वीं की परीक्षा में मिले इतने फीसदी अंक

  • Updated on 5/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं परीक्षा का रिजल्ट (CBSE Class 10th Result 2019) घोषित हो चुका है। परीक्षा में केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी नेता स्मृ‍ति ईरानी (smriti irani) की बेटी 82 फीसद अंकों के साथ दसवीं की परीक्षा मे उतीर्ण हुई। 

रूस: इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान यात्री विमान में हुआ बड़ा हादसा, 41 लोगों की मौत

अपनी बेटी की सफलता के बाद स्मृ‍ति ईरानी (smriti irani) ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए ट्व‍िटर पर अपनी बेटी की स्कोर कार्ड शेयर की है। और कहा मुझे उस पर गर्व है कि चुनौतियों के बावजूद उसने बेहतर प्रदर्शन किया। स्मृ‍ति के अलावे कई अन्य लोगों ने भी उनकी बेटी और उन्हें इस सफलता पर बधाई दी है। 

 

मालूम हो कि स्मृति रानी (smriti irani) ने इससे पहले भी ट्व‍िटर पर अपने बेटे जोहर (Zohr) के सफलातो को लेकर अपनी खुशी जाहिर की थी। जोहर (Zohr) ने सीबीएसई 12वीं (cbsc 12th) की परीक्षा में 94 प्रतिशत अंक लाकर उत्तीर्ण हुए थे। जहां जोहर को इकोनॉमिक्स में 94 फीसद प्राप्त हुए थे। 

ओडिशा के बाद अब बांग्लादेश में फोनी ने मचाया कोहराम, 14 लोगों की मौत- 63 अन्य घायल

बता दें कि दसवीं की परीक्षा में इस साल कुल 91.1 फीसद परीक्षार्थी सफल हुए हैं। जिसमे पहले स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या 13 हैं, दूसरे एवं तीसरे स्थान पर संयुक्त रूप से 25 एवं 59 छात्र-छात्राएं हैं। वहीं टॉप तीन में कुल मिलाकर टॉपरों की संख्या 97 हैं।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.