Sunday, Apr 18, 2021
-->
smriti irani targeted rahul gandhi said- congress teases every gujarati who drinks tea pragnt

स्मृति ईरानी ने साधा राहुल गांधी पर निशाना, कहा- चाय पीने वाले हर गुजराती से चिढ़ती है कांग्रेस

  • Updated on 2/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने असम (Assam) में चाय श्रमिकों की मजदूरी पर की गई टिप्पणी को लेकर कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा है। ईरानी ने कहा कि कांग्रेस पहले पीएम मोदी से नफरत करती थी लेकिन अब वे चाय पीने वाले हर गुजराती से चिढ़ती है।

गुजरात पुलिस ने गोधरा कांड के प्रमुख आरोपी रफीक हुसैन भटुक को 19 साल बाद किया गिरफ्तार

ईरानी ने राहुल पर साधा निशाना
राजकोट शहर में नगर निकाय चुनावों के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने एक बार फिर गांधी के इस बयान का जिक्र किया कि कांग्रेस गुजरात के बागान मालिकों से अधिक भुगतान करवाकर असम के चाय श्रमिकों की मजदूरी में वृद्धि करेगी। ईरानी ने कहा, '2019 में अमेठी सीट से हारने वाले कांग्रेस के एक नेता ने असम में एक रैली में कहा था कि वह गुजरात के छोटे चाय कारोबारियों और दुकानदारों की जेब से पैसे निकालेंगे।'

कोरोना की चपेट में गुजरात CM विजय रूपाणी, कल चुनाव रैली में हुए थे बेहोश

चाय पीने वाले हर गुजराती से चिढ़ती है कांग्रेस- ईरानी
उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति उनकी घृणा ऐसी है कि कांग्रेस, जो पहले केवल एक चाय बेचने वाले (मोदी का स्पष्ट संदर्भ) से नफरत करती थी, अब चाय पीने वाले हर गुजराती से चिढ़ती है।' ईरानी ने आगे कहा, 'किसी ऐसी पार्टी के लिए मतदान करने की गलती न करें जिसने केंद्र में सत्ता में आने पर गुजरात के विकास को रोकने की कोशिश की।'

लव जिहाद को लेकर रूपाणी सरकार सख्त, CM ने कहा- जल्द आएगा कानून

राहुल ने किया था ये दावा
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले अपनी असम रैली में राहुल गांधी ने दावा किया था कि चाय बागान के श्रमिकों को प्रतिदिन 167 रुपये मिलते हैं, लेकिन उनकी पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि उन्हें 365 रुपये मिले और यह पैसा 'गुजरात के व्यापारियों' से आएगा। गुजरात में छह नगर निगमों के लिए 21 फरवरी को चुनाव आयोजित होंगे और जिला पंचायत और तालुका पंचायत के लिए 28 फरवरी को चुनाव आयोजित होगा। वहीं पहले चरण के परिणाम की घोषणा 23 फरवरी और दो मार्च को दूसरे चरण के परिणाम की घोषणा होगी। 

अमस में सीएए विरोधी संदेशों के साथ 50 लाख ‘गमछा’ एकत्र करेगी कांग्रेस

 

'असम से मिटाएंगे बेरोजगारी'
गौरतलब है कि राहुल गांधी ने असम रैली में कहा था कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार असम की सत्ता में आएगी, यहां पर जो भी नफरत फैलाई गई है वो खत्म हो जाएगी। हम सभी धर्म और जाति के लोगों की रक्षा करेंगे। युवाओं को रोजगार देंगे, बेरोजगारी को मिटा देंगे। मोदी सराकर पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि असम का मुख्यमंत्री इसी राज्य से होना चाहिए। उसे राज्य के लिए काम करना चाहिए न कि केंद्र के इशारे पर चलना चाहिए। आज यहां के सीएम दिल्ली गुजरात के इशारे पर काम कर रहे हैं, यही कारण है कि हमें इस सराकर को असम से हटाना है। 

राहुल ने अपने पिता राजीव गांधी के हत्यारों के बारे में कहा- मैंने उन्हें माफ कर दिया

कांग्रेस ने पूरे राज्य में चलाया 'असम बचाओ' अभियान
बता दें कि इस बार बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस ने पूरे राज्य में 'असम बचाओ' अभियान चलाया है। इसके तहत कांग्रेस कार्यकर्ता जनता, एनजीओ, समाजिक समूहों के पास जाकर उनसे वोट अपील करेंगे, साथ ही कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर भी विचार विमर्श करेंगे। गौरतलब है कि असम की 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस वर्ष मार्च-अप्रैल में चुनाव होने की संभावना है।

गुजरात निकाय चुनाव: आम आदमी पार्टी के रोड शो में उमड़ी जनता, सिसोदिया उत्साहित

BJP ने 31 मुस्लिम उम्मीदवारों को दिया टिकट
बता दें कि बीजेपी ने गुजरात में 28 फरवरी को स्थानीय निकायों के चुनाव के लिए भरूच जिले में 31 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। जिला भाजपा प्रमुख मारुतिसिंह अतोदरिया के मुताबिक पार्टी ने पहली बार जिला में मुस्लिम समुदाय से इतने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है। हालांकि, उन्होंने इससे इनकार किया कि प्रतिद्वंद्वी भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) और असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के बीच गठजोड़ के कारण यह फैसला किया गया। अच्छी खासी मुस्लिम आबादी वाले भरूच जिले में जिला पंचायत, नौ तालुका पंचायत और चार नगरपालिका के लिए चुनाव होंगे।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.