Thursday, May 23, 2019

सोनिया गांधी, स्मृति ईरानी के नामांकन पत्र भरने को लेकर जोश में कार्यकर्ता

  • Updated on 4/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यूपीए अध्यक्ष और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी Sonia Gandhi गुरूवार को जहां रायबरेली Rae Bareli लोकसीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगी, वहीं भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी Smriti Irani अमेठी से अपना पर्चा भर्ती नजर आएंगी। इस दौरान उनके समर्थकों का हुजूम भी देखने को मिलेगा। स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में खास तौर पर दमखम दिखाने का इंतजाम कर लिया है।

शीला-पटेल की मुलाकात के बाद AAP ने गठबंधन पर रुख किया साफ

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी Smriti Irani नामांकन पत्र दाखिल करने के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा के कई बडे नेता शामिल होंगे। नामांकन से पहले योगी के स्मृति के समर्थन में एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इस अवसर पर वीवीआईपी लोगों की उपस्थिति के देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कडे इंतजाम किये हैं ।

राफेल मामले में राहुल गांधी के बयान से नाराज सीतारमण ने किया पलटवार

भाजपा के जिला अध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी के मुताबिक ईरानी को पहले अपना नामांकन पत्र 17 अप्रैल को दाखिल करना था, लेकिन उस दिन छुटटी होने के कारण अब वह अपना नामांकन पत्र 11 अप्रैल को दाखिल करेंगी। अमेठी में पांचवें चरण में छह मई को मतदान होना है। स्मृति ईरानी Smriti Irani का अमेठी सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सीधा मुकाबला है । राहुल ने बुधवार को ही नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में स्मृति को राहुल के हाथ पराजय का सामना करना पड़ा था। 

अल्पेश ठाकोर ने लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस को दिया बड़ा झटका

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता एलकेपी सिंह ने बताया कि कांग्रेस नेता के साथ सोनिया गांधी Sonia Gandhi के साथ उनके परिवार के लोग कलेक्ट्रेट तक जाएंगे, जहां वह पर्चा दाखिल करेंगी। सोनिया और उनके परिवार के लोग सुबह कांग्रेस के केन्द्रीय कार्यालय में हवन करेंगे और उसके बाद नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट तक के लगभग 700 मीटर के रास्ते पर रोडशो करेंगे ।

फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' के बाद चुनाव आयोग ने NaMo TV पर भी गिराई गाज

रायबरेली Rae Bareli लोकसभा सीट के लिए मतदान पांचवे चरण के तहत छह मई को होगा । सोनिया Sonia Gandhi का मुकाबला दिनेश प्रताप सिंह से है, जो कांग्रेस छोडकर हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं। सपा और बसपा ने रायबरेली से उम्मीदवार नहीं उतारा है । सोनिया इस सीट पर 2004, 2006 (उपचुनाव), 2009 और 2014 में विजयी रही हैं।

स्वरा भास्कर ने कन्हैया कुमार की नामांकन रैली में BJP-RSS पर बोला हमला

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.