social media users dont want the retirement of ms dhoni

#donotretiredhoni: धोनी के संन्यास को लेकर फैंस ने सोशल मीडिया पर चलाया कैंपेन

  • Updated on 7/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली निराशाजनक हार के बाद भारतीय फैंस का दिल टूट गया है।न्यूजीलैंड के 240 रन के लक्ष्य को विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया हासिल नहीं कर पाई और 18 रन से मुकाबला हार गई। भारत का टॉप ऑर्डर 5 रन के अंदर ही सिमट गया था, लेकिन फैंस जानते थे कि ऐसे खतरनाक समय में टीम को सिर्फ धोनी ही बचा सकते हैं। धोनी जब क्रीज पर आए तब तक भारत ने 71 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद उन्होंने जडेजा के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की, लेकिन धोनी मैच को जीता नहीं पाए और इसी के साथ विश्व कप में भारत का सफर खत्म हो गया।

11 साल बाद विंबलडन में फिर आमने-सामने होंगे नडाल और फेडरर

Image result for Dhoni

आलोचनाओं के बीच आ रही थी धोनी के संन्यास लेने की खबर

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी को इस विश्व कप में धीमी गति से बल्लेबाजी और स्ट्राइक रोटेट ना कर पाने के कारण काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ धोनी ने एक बार फिर दिखा दिया कि आखिर वो टीम के संतुलन बनाए रखने के लिए क्यों अहम हैं। हालांकि,  इन आलोचनाओं के बीच उनके संन्यास लेने भी की भी चर्चा तेज होने लगी थी।

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भी भारत-ऑस्ट्रेलिया ने कमाए करोड़ों रूपये

फैंस ने की संन्यास नहीं लेने की अपील

विश्व कप के समापन ​के साथ ही कहा जा रहा है कि धोनी भी क्रिकेट जगत को अलविदा कह देंगे, लेकिन सेमीफाइनल में उनके प्रदर्शन के बाद हर कोई चाह रहा है कि वो संन्यास ना ले। खुद लता मंगेशकर ने भी धोनी से संन्यास ना लेने की अपील की थी। दुनिया भर में उनके फैंस इसकी अपील कर रहे हैं। जिसके कारण #Donotretiredhoni ट्विटर पर तेजी से ट्रेंड करने लगा हैं।

World Cup: धोनी-जडेजा के दमदार खेल से डर गया था न्यूजीलैंड का ये तेज गेंदबाज

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.