somewhere-due-to-these-habits-you-are-not-getting-away-from-your-partner

कहीं इन आदतों के कारण आपसे दूर तो नहीं हो रहा आपका पार्टनर

  • Updated on 8/1/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आप रिलेशनशिप (Relationship) में है और आपकी लाइफ( Life) में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है तो इसके पीछे कई कारण हो सकते है। कई बार ऐसा होता है कि हमे अपनी गलतियां बिल्कुल भी नजर नहीं आती हैं और हमारे साथ जो भी हो रहा है उसका पूरा जिम्मेदार अपने पार्टनर( Partner)  को बना देते है। जिसके कारण हम खुद अपने रिलेशनशिप ( Realationship) को बरबाद कर देते है।

Image result for break up

 चलिए तो हम आज आपको कुछ ऐसे ही कारणों से अवगत कराने वाले हैं जिसके कारण आपका रिलेशनशिप खराब हो जाता है और धीरे-धीरे आपके प्यार की बलि चढ़ जाती है।  


1. कई बार ऐसा होता है कि कपल में छोटी- मोटी लड़ाई होती रहती है।ऐसे में पार्टनर एक दूसरे को मनाने की कोशिस भी करते हैं लेकिन फिर भी कई बार हम अपने पार्टरन को इग्नोर करते हैं। ऐसे में एक वक्त आता है जब वो भी हमें इग्नोर करने लगेगा और ये छोटी सी लड़ाई आपके रिलेशनशिप का खात्मा कर देगी। 

Image result for break up

2. सोशल मीडिया से जहां कई रिश्ते को बनते देखा गया है वहीं बहुत बार ये आपके रिश्ते को खराब भी कर देता है। क्योंकि कई बार कपल ऑनलाइन होते हुए भी आप अपने पार्टनर को रिप्लाई नहीं देते हैं। जिसका सीधा असर आपके रिलेशनशिप पर पड़ता है। ऐसे में अंत में आकर कपल एक दूसरे से अलग होना ही बेहतर समझते हैं। 

Image result for break up

3. कई बार कॉलेज, ऑफिस में बिजी होने के कारण हम अपने पार्टनर को सही तरीके से समय नहीं दे पाते हैं और कई रिश्ते में काफी ज्यादा कन्फ्यूजन पैदा होने लगाता है और रिलेशनशिप में दरार भी आने लगती है। 

Image result for break up

4.फीलिंग हर किसी के पास होती है फिर चाहे वो पुरुष हो या स्त्री। हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर उसपर ध्यान दे और उसकी फीलिंग को हर्ट न करे।लेकिन कभी कभी हम न चाहते हुए भी किसी अपने को हर्ट कर देते हैं जिसके कारण वो न चाहते हुए भी आपसे दूर चला जाता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.