Saturday, Feb 29, 2020
sonia and rahul expressed grief over the death of congress leader shamsher surjewala

कांग्रेस नेता शमशेर सुरजेवाला के निधन पर सोनिया और राहुल ने जताया दुख

  • Updated on 1/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता शमशेर सिंह सुरजेवाला का आज निधन हो गया। वे 87 वर्ष के थे। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala)  के पिता शमशेर सिंह ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया।    

अनंत हेगड़े के दावे पर कांग्रेस का सरकार पर हमला, मांगा प्रधानमंत्री से जवाब

हरियाणा कांग्रेस के कद्दावर नेता थे शमशेर सिंह

सोनिया ने शमशेर सुरजेवाला की पत्नी विद्या सुरजेवाला को भेजे शोक संदेश में परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने शमशेर सुरजेवाला के राजनीतिक जीवन का उल्लेख करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस ने हरियाणा में एक मजबूत संगठन तैयार किया। वहीं राहुल गांधी ने एम्स पहुंचकर रणदीप सुरजेवाला से मुलाकात की और संवेदना प्रकट की।  राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि शमशेर सिंह सुरजेवाला के निधन से हमने एक ऐसा लोकप्रिय और सम्मानित कांग्रेसी खो दिया है जिन्होंने भारत के किसानों और हरियाणा के विकास के लिए अथक कार्य किया। उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदना है।     

#ElectoralBond पर सुरजेवाल का तंज, कहा- ये है हजारों करोड़ की भाजपा का मंत्र

कमलनाथ,अशोक गहलोत समेत अने कांग्रेस नेताओं ने जताया शोक

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व मंत्री व पूर्व विधायक चौ. शमशेर सिंह सुरजेवाला जी के निधन से उन्हें दुःख पहुंचा है।  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने शमशेर सिंह सुरजेवाला के निधन पर दुख जताया।   

गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश के लिए ये बड़ा खतरा

हरियाणा कांग्रेस के पू्र्व अध्यक्ष थे शमशेर सिंह 

मालूम हो कि  शमशेर सिंह पांच बार विधायक चुने गए थे और वह एक बार राज्यसभा सदस्य चुने गए। वह हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और चार बार मंत्री भी रहे।  वह हरियाणा कृषक समाज के अध्यक्ष थे और उन्होंने किसानों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी।      

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.