Wednesday, Jul 24, 2019

लोकसभा की रणनीति तय करने को सोनिया ने बुलाई कांग्रेस संसदीय दल की बैठक

  • Updated on 6/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संप्रग अध्यक्ष(upa chairperson) सोनिया गांधी(sonia gandhi) ने पार्टी की संसदीय दल(prliamentry board) की बैठक बुलाई है। लोकसभा(loksabha) में पार्टी की रणनीति तय करने को लेकर यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। लोकसभा में पार्टी के नए नेता के चयन को लेकर भी इस बैठक में चर्चा हो सकती है। सोनिया गांधी के आवास पर आयोजित पार्टी की बैठक में गुलाम नबी आजाद (gulam navi azad), ए के एंटोनी (a k antony), जयराम रमेश (jairam ramesh), पी चिदंबरम (p.chidambaram), आनंद शर्मा (anad sharma),अधीर रंजन चौधरी (adhir ranjan chodhray) हिस्सा ले रहे है।  

ओम बिड़ला के हाथ होगी लोकसभा की कमान, अध्यक्ष बनने पर PM ने दी बधाई

अध्यादेश पर सरकार से रार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने शर्मा ने मोदी सरकार के हर मुद्दे पर अध्यादेश लाने की प्रवृति पर भी चिंता जाहिर करते हुए इसे अनुचित बताया है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया है कि सदन में बिल रखने से पहले संसदीय कमैटी के पास भेजा जाना चाहिए।
बैठक के एजेंडे के बारे में उन्होंने कहा कि लोकसभा में नए सरकार के आने के बाद सुचारु तरीके से संसद चले इसमें सकारात्मक भूमिका निभाने के साथ पार्टी सहयोग करेगी। साथ ही विपक्ष को साथ में लेकर एक संयुक्त विपक्ष की आवाज बनाने के लिए भी इस बैठक में चर्चा होगी। 

अमित शाह ने दिया लक्ष्य, हर बूथ पर दिखे भगवा झंडा

विपक्ष के पद पर संशय
लोकसभा में पार्टी के नेता के चयन के सवाल पर आनंद शर्मा ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव के बाद पार्टी अपने नेता का नाम तय कर देगी। लोकसभा में विपक्ष के नेता के लिए जरुरी संसद कम होने पर मोदी सरकार के पाले में गेंद जा चुकी है। कांग्रेस के निचले सदन में मात्र 52 संसद है। विपक्ष के पद के लिए कांग्रेस को दो और सीट होनी चाहिए थी।
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.