Wednesday, Apr 01, 2020
sonia gandhi and rahul gandhi fir

सोनिया, राहुल के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के मामले में FIR दर्ज करने की मांग

  • Updated on 2/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और अन्य के लिए खिलाफ कथित रूप से घृणा भाषण देने के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग वाली कई याचिकाएं गुरुवार को दायर की गई है।

AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर की छत पर पत्थर से लेकर पेट्रोल बम का जखीरा, देखें Pics...

जांच के लिए एसआईटी गठित
इन याचिकाओं में से एक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और आप विधायक अमानतुल्ला खान (Amanatullah Khan) के खिलाफ भी कथित तौर पर घृणा भाषण देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया गया है। याचिका में कथित घृणा भाषणों की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का अनुरोध भी किया गया है।

दिल्ली हिंसाः अरविंद केजरीवाल ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, हो सकता है बड़ा ऐलान

दिल्ली में साम्प्रदायिक तनाव
हिंदू सेना की ओर से दायर एक याचिका में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) और अकबरुद्दीन ओवैसी (Akbaruddin Owaisi) के खिलाफ भी घृणा भाषण देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज किए जाने की मांग की गई। याचिका में एआईएमआईएम के मुम्बई से विधायक वारिस पठान पर कथित घृणा भाषण देने का आरोप लगाते हुए दावा किया गया कि उनके बयान से ही दिल्ली में साम्प्रदायिक तनाव उत्पन्न हुआ, जिनमें कई लोगों की जान गई।

comments

.
.
.
.
.