Thursday, Oct 28, 2021
-->
sonia-gandhi-appeals-to-congress-workers-for-help-in-uttarakhand-disaster-rkdsnt

उत्तराखंड आपदा को लेकर सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की मदद की अपील 

  • Updated on 2/7/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तराखंड के चमोली में हिमखंड टूटने के कारण उत्पन्न विकराल बाढ़ से जानमाल के नुकसान पर दु:ख जताया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव के प्रयासों में लोगों और अधिकारियों की मदद करने की अपील की। सोनिया गांधी ने अपने बयान में कहा कि ग्लेशियर टूटने के कारण उत्तराखंड में बाढ़ और तबाही की परेशान करने वाली खबर से चिंतित हूं जिसके कारण गंगा नदी के निचले जलग्रहण क्षेत्र में खतरे की आशंका व्यक्त की जा रही है । 

उत्तराखंड त्रासदी : हिमालय के हिमखडों को लेकर स्टडी कर रही है बड़े संकट की ओर इशारा 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करती हूं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं और वालंटियर से अनुरोध करती हूं कि वे राहत और बचाव के प्रयासों में लोगों और अधिकारियों की मदद करें ।’’ उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस इस त्रासदी और संकट की घड़ी में उत्तराखंड के लोगों के साथ खड़ी है।      

यूपी के बाद हरियाणा में टिकैत ने ठोकी ताल, किसानों की मांगों पर मोदी सरकार को चेताया

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने ट्वीट किया, ‘‘ उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से आई त्रासदी की खबर बहुत दुखद है। इस मुश्किल समय में पूरा देश उत्तराखंड के निवासियों के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा, ‘‘आपदा में फँसे लोगों के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं।’’ प्रियंका ने कहा कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि राहत और बचाव कार्यों में भरपूर सहयोग करें। 

यूपी : अधिकारियों से परेशान बसपा नेता ने किया सुसाइड, मायावती खामोश

गौरतलब है कि उत्तराखंड के जोशीमठ में नंदादेवी ग्लेशियर के फटने ने के कारण धौलीगंगा नदी में विकराल बाढ़ आ गई इसके कारण जानमाल के नुकसान की खबर है । अधिकारियों ने बताया कि एक जलविद्युत परियोजना में काम कर रहे 150 से अधिक श्रमिक लापता है।   

सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस शाह ने पीएम मोदी को बताया ‘लोकप्रिय, जीवंत और दूरदर्शी नेता’

राहुल गांधी राजस्थान में किसान सम्मेलनों को करेंगे संबोंधित
कांग्रेस नेता राहुल गॉंधी शुक्रवार को राजस्थान में किसान सम्मेलनों को संबांधित करेंगे। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस ने इसकी जानकारी दी। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गॉंधी 12 फरवरी को दोपहर 11 बजे हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा तथा दोपहर 2 बजे श्रीगंगानगर के पदमपुर में किसान सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। राहुल गांधी के दौरे को लेकर डोटासरा ने रविवार को हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर जिला कांग्रेस कमेटियों के प्रमुख कांग्रेसजनों और विभिन्न किसान प्रतिनिधियों तथा किसानों से मुलाकात कर उनकी बैठक ली। डोटासरा के साथ दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री हारून युसुफ तथा राजकुमार चौहान भी मौजूद रहे। 

उत्तराखंड आपदा से स्तब्ध हैं ममता, केजरीवाल मदद मुहैया कराने को तैयार

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.