Sunday, Dec 04, 2022
-->
sonia gandhi hospitalized, ed to appear before it on june 23

सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती, ईडी ने समाने 23 जून को होना है पेश

  • Updated on 6/12/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोरोना संबंधित समस्याओं की वजह से सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इसकी जानकारी दी है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। हाल ही में सोनिया गांधी कोरोना हुआ था, जिसके बाद से ठीक हो रही थीं, लेकिन सेहत ठीक नहीं होने की वजह से आज उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

दुनिया की नजरों में आ गया है मोदी सरकार का ‘हिंदुत्व का एजेंडा’ : माकपा 

ईडी ने 23 जून को पेश होने का दिया है निर्देश 
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक नया समन जारी कर नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से संबंधित धनशोधन मामले में 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। सोनिया (75) को पहले 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उन्होंने पेशी के लिये ईडी से नयी तारीख मांगी थी। अधिकारियों ने कहा कि सोनिया को दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होने के लिए 23 जून की तारीख दी गई है, जहां धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत उनका बयान दर्ज किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान का ऐलान - पंजाब की सरकारी लक्जरी बसें दिल्ली हवाई अड्डे तक जाएंगी

सोनिया के बेटे एवं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी इस मामले में 13 जून को पूछताछ किए जाने की संभावना है। राहुल को पहले दो जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन उन्होंने विदेश यात्रा पर होने के चलते नयी तारीख मांगी थी। ईडी ने उन्हें 13 जून को तलब किया है। वहीं, कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर जांच एजेंसी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए निर्णय किया है कि 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष राहुल गांधी की पेशी के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद ईडी कार्यालय के बाहर ‘सत्याग्रह’ करेंगे तथा दिल्ली में जांच एजेंसी के मुख्यालय तक मार्च करेंगे। 

राजीव बजाज ने इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप की बढ़ती संख्या पर किया कटाक्ष 

यह मामला पार्टी सर्मिथत यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितता की जांच से जुड़ा है। ‘नेशनल हेराल्ड’ एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और उसका स्वामित्व यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के पास है।      ईडी के अधिकारियों ने बताया था कि एजेंसी धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया और राहुल के बयान दर्ज करना चाहती है।      

RBI के रेपो दर बढ़ाने के बाद बैंकों ने आवास, वाहन एवं व्यक्तिगत ऋणों को किया महंगा 

comments

.
.
.
.
.