Friday, Dec 02, 2022
-->
sonia gandhi leaves the post  interim  president of congress eye on rahul gandhi rkdsnt

सोनिया गांधी ने छोड़ा कांग्रेस के आंतरिक अध्यक्ष का पद! राहुल पर टिकी निगाहें

  • Updated on 8/23/2020

 

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव को लेकर तेज हो रही बहस के बीच सोनिया गांधी ने कांग्रेस के आंतरिक अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की इच्छा जाहिर की है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सोनिया ने पार्टी को अब कांग्रेस अध्यक्ष चुनने के लिए कहा है। इसके लिए उन्होंने पत्र भी लिखा है और पार्टी नेताओं से अध्यक्ष चुनने की अपील की है।

इसके साथ ही सबकी निगाहें राहुल गांधी पर जा टिकी हैं। संभावना है कि उन्हें फिर से पार्टी का अध्यक्ष भी चुना जा सकता है।  इसके अलावा कई और नेताओं के नाम अध्यक्ष पद के लिए चर्चा में हैं। इसमें पी. चिदंबरम, कपिल सिब्बल, शशी थरूर और गुलाम नबी आजाद शामिल हैं।

सोनिया गांधी के पक्ष में अमरिंदर, खुर्शीद बोले- राहुल को कार्यकर्ताओं का ‘पूर्ण समर्थन’

 इससे पहले पार्टी नेताओं ने अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया जाहिर की थी। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जहां सोनिया गांधी पर ऐतबार किया था, वहीं सलमान खुर्शीद का कहना था कि राहुल गांधी को कांग्रेस कार्यकर्ताओं का ‘पूर्ण समर्थन’ हासिल है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन पर अध्यक्ष का ठप्पा है या नहीं। 

अवैध NCRT किताब प्रकरण: गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, 890439 किताबें बरामद

अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस में गांधी परिवार के नेतृत्व को चुनौती देने के कुछ पार्टी नेताओं के प्रयास का विरोध किया। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी जब तक चाहें उन्हें अध्यक्ष बने रहना चाहिए, उनके बाद राहुल गांधी को कमान संभालनी चाहिए, जो पूरी तरह सक्षम हैं। 

मनी लॉन्ड्रिंग केस : रिया के बाद सुशांत की बहन से भी ED की पूछताछ

सलमान खुर्शीद ने कहा है कि राहुल गांधी को कांग्रेस कार्यकर्ताओं का ‘पूर्ण समर्थन’, फर्क नहीं पड़ता कि उन पर अध्यक्ष का ठप्पा है या नहीं। उन्होंने कहा कि आंतरिक चुनावों की जगह कांग्रेस को एक बार सर्वसम्मति को मौका देना चाहिए। 

मनी लॉन्ड्रिंग केस : रिया के बाद सुशांत की बहन से भी ED की पूछताछ

 

 

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.