Thursday, Apr 02, 2020
sonia-gandhi-meets-congress-leader-dk-shivakumar-tihar-jail-money-laundering-case

मनी लॉन्ड्रिंग केस: शिवकुमार से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचीं सोनिया गांधी

  • Updated on 10/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) के आरोप में गिरफ्तार कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) से मुलाकात करने तिहाड़ जेल (Tihar Jail) पहुंचीं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया सुबह करीब नौ बजे तिहाड़ पहुंचीं। एक सूत्र ने बताया कि सोनिया शिवकुमार की खैरियत जानने के साथ-साथ उनके प्रति एकजुटता प्रकट करने जेल पहुंचीं। दोनों नेताओं के बीच लगभग आधे घंटे तक बातचीत हुई।

मनी लॉन्ड्रिंग केस: DK शिवकुमार को कोर्ट से नहीं मिली राहत, 15 Oct तक के लिए बढ़ायी हिरासत

गौरतलब है कि धनशोधन के आरोप में गिरफ्तार शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कुछ हफ्ते पहले गिरफ्तार किया था और वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। सोनिया ने आईएनएक्स मीडिया (INX Media) मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) से भी तिहाड़ पहुंचकर मुलाकात की थी।

पी चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह, बेटे कार्ति ने भी की मुलाकात     

लॉन्ड्रिंग कानून के तहत केस दर्ज
बता दें कि कांग्रेस नेता 57 साल के डीके शिवकुमार आयकर विभाग के निशाने पर साल 2016 से ही है। दरअसल आयकर विभाग ने नोटबंदी के बाद उनके दिल्ली स्थित फ्लैट से लगभग 8.59 करोड़ का कैश बरामद किया था, जिसके बाद विभाग ने उनके और उनके चार सहयोगियों के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 227 और 278 के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.