Tuesday, Dec 07, 2021
-->
sonu sood said lockdown changed the outlook of life djsgnt

सोनू सूद ने कहा- लॉकडाउन ने जीवन देखने का दृष्टिकोण बदला

  • Updated on 1/6/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अभिनेता सोनू सूद (Sonu sood) ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लोगों से बातचीत ने जीवन को देखने का उनका ²ष्टिकोण ही बदल दिया है। उन्हें इसी से आई एम नो मसीहा नाम से एक संस्मरण लिखने की प्रेरणा मिली है। सूद ने पिछले साल मार्च में लगाए गए लॉकडाउन के दौरान कई लोगों की उनके घरों तक पहुंचने में सहायता की थी। साथ में प्रवासी रोजगार ऐप जारी किया ताकि नौकरी तलाश कर रहे लोगों को रोजगार मिल सके।

एक इंटरव्यू में कही ये बात
दबंग फिल्म में काम कर चुके सूद ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान लोगों से बातचीत ने जीवन को देखने का उनका दृष्टिकोण को बदल दिया है और इस वजह से उन्हें संस्मरण लिखने की प्रेरणा मिली। यह किताब उन्होंने मीना के अय्यर के साथ मिलकर लिखी है। सूद ने कहा, लॉकडाउन ने जीवन को देखने के प्रति उनके दृष्टिकोण को बदल दिया। मैं हमेशा 2020 को एक ऐसे साल के तौर पर याद करूंगा जब हम सबसे ने स्वयं का सर्वश्रेष्ठ रूप बनाने की कोशिश की।

संस्मरण बेहद खास है
संस्मरण मेरे उन पलों को याद रखने का तरीका था। संस्मरण बेहद खास है। यह किताब पेंगुइन रेंडम हाउस इंडिया ने प्रकाशित की है। आई एम नो मसीहा 47 वर्षीय अभिनेता की भावनात्मक और अक्सर चुनौतीपूर्ण यात्रा को बताती है जो उन्होंने उन लोगों के साथ की है जिनकी उन्होंने मदद की थी। अभिनेता की टीम के मुताबिक, सूद ने मुंबई, ओडिशा, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और अन्य राज्यों के करीब एक लाख लोगों की उनके घर पहुंचने में मदद की तथा जरूरतमंदों को चिकित्सा और रोजगार की सहायता उपलब्ध कराई।      

'मैं कोई मसीहा नहीं हूं'
अभिनेता दबंग, सिम्मबा आर.. राजकुमार और अरुंधति जैसी फिल्मों में विलेन की भूमिकाएं निभा चुके हैं। सूद ने कहा, मेरा मानना है कि मैं कोई मसीहा नहीं हूं। मेरे माता-पिता ने सदैव मुझे दूसरों की सहायता करने की अहमियत सिखाई है और मैं उनकी सलाह को मान रहा था। उन्होंने कहा कि गरीब मनुष्य सबसे ज्यादा सहन करता है। अभिनेता ने कहा, कई प्रवासी मजदूरों को सड़कों पर उतरना पड़ा क्योंकि उनके पास अपने घर जाने का कोई विकल्प नहीं था।

'शिक्षा तक पहुंच नहीं है'
ग्रामीण इलाकों में गरीब परिवारों के बच्चों की फिलहाल शिक्षा तक पहुंच नहीं है, क्योंकि उनके पास स्मार्टफोन नहीं है। मेरा मानना है कि उन लोगों की मदद करना हमारा फर्ज है। सूद 1990 के दशक के अंत में पंजाब के मोगा से पंजाब आए थे। उन्होंने कहा कि वह जितना संभव हो सकेगा लोगों की उतनी मदद करेंगे। साल 2021 में, अभिनेता Þपृथ्वीराज Þ फिल्म में दिखेंगें जिसमें व अक्षय कुमार और पूर्व मिस वल्र्ड मानुषी छिल्लर के साथ काम करेंगे।

यहां पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें-

शुरू हुईं आदित्य नारायण की शादी की रस्में, तिलक के वीडियोज हुए वायरल

इस दिन गर्लफ्रेंड श्वेता के साथ सात फेरे लेने वाले हैं आदित्य नारायण, शुरु हुई तैयारियां

आदित्य ने Nepotism को लेकर कही यह बड़ी बात, उदित नारायण का बेटा होने पर जताते हैं अफसोस

शादी में पापा के Hit गानों पर डांस करेंगे आदित्य नारायण, विदेश नहीं इस जगह जाएंगे हनीमून पर

आदित्य के रोके की फोटोज आई सामने, शादी की तैयारियां हुई शुरू

इस दिन श्वेता के साथ सात फेरे लेंगे आदित्य नारायण, मंदिर में होगी शादी

नेहा के बाद आदित्य ने किया Relationship को लेकर बड़ा खुलासा, इस साल के आखिर में कर लेंगे शादी

शादी के बंधन में बंधने जा रही बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़! इस शख्स के साथ लेंगी 7 फेरे 

नेहा के बाद आदित्य ने किया Relationship को लेकर बड़ा खुलासा, इस साल के आखिर में कर लेंगे शादी 

शादी के बंधन में बंधने जा रही बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़! इस शख्स के साथ लेंगी 7 फेरे

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.