Sunday, Nov 28, 2021
-->
sooryavanshi release date postpone film industry again big loss due to corona virus rkdsnt

‘सूर्यवंशी’ की रिलीज की तारीख टली, फिल्म जगत को फिर बड़ा नुकसान!

  • Updated on 4/5/2021


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र में कोविड-19 महामारी की स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए राज्य सरकार द्वारा सप्ताहांत में लॉकडाउन लगाने के निर्णय और कई फिल्मों की शूटिंग रूकने तथा ‘सूर्यवंशी’ के निर्माताओं द्वारा फिल्म की रिलीज को टालने की घोषणा के बाद इस उद्योग जगत से जुड़े लोगों का कहना है कि सिनेमा जगत को बड़ा नुकसान होने जा रहा है। 

ममता को मिला जया बच्चन का साथ, भाजपा पर साधा इशारों में निशाना

भले ही महाराष्ट्र में सिनेमाघर 50 फीसदी क्षमता के साथ ही कम कर रहे हों लेकिन पूरे देश के अन्य हिस्सों में सिनेमाघरों में पूरी क्षमता के साथ फरवरी से संचालन शुरू होने के बाद फिल्म जगत वापस पटरी पर आ रहा था लेकिन यहां शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक सप्ताहांत में लॉकडाउन की घोषणा की गई। 

असम में एक बूथ पर वोटर सूची में सिर्फ 90 नाम, वोट पड़े 171, चुनाव आयोग सकते में

मौजूदा स्थिति के बारे में फिल्मनिर्माताओं और सिनेमाघरों के मालिकों और वितरकों का कहना है कि वह आगे अनिश्चितता की स्थिति देख रहे हैं। सोमवार को अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज टालने की घोषणा की गई। वहीं अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘चेहरे’ और रानी मुखर्जी-सैफ अली खान की फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ की तारीख पहले ही आगे बढ़ा दी गई है। मीडिया एंड मार्केटिंग, पब्लिशिंग (टीवी) एंड म्यूजिक और कई टी-सीरीज फिल्मों के सह-निर्माता विनोद भानुशाली ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मौजूदा स्थिति में बड़ी फिल्मों का रिलीज होना संभव नहीं है। 

कोरोना टीकाकरण केंद्रों को लेकर केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

उन्होंने कहा, ‘‘ बॉलीवुड कैलेंडर फिर से प्रभावित होने जा रहा है। ईद के मौके पर मई में हम ‘सत्यमेव जयते 2’ को रिलीज करने की राह पर थे और मौजूदा स्थिति में हम उस तारीख के बारे में सोच रहे हैं। हालांकि फिल्म रिलीज होने की तारीख जब करीब आ जाएगी तो स्थिति पर विचार करेंगे और उस अनुसार निर्णय लेंगे। फिल्म रिलीज के मामले में उद्योग को एकजुट होना चाहिए।’’ ‘चेहरे’ की रिलीज को टालने वाले निर्माता आनंद पंडित ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उद्योग इस महामारी से निपटकर और मजबूत होगा। 

फ्रांस में भी गूंजा राफेल डील का मुद्दा, कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

सिनेमा ऑनर्स एंड एंक्जीबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष नितिन दातर ने कहा कि वितरकों को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ेगा।      निर्देशक रोहित शेट्टी ने कहा कि टीम ‘सूर्यवंशी’ ने फिल्म की 30 अप्रैल की रिलीज तारीख को टालकर ‘बड़ा और कठिन निर्णय’ लिया है। यह फिल्म पिछले साल ही रिलीज होने वाली थी। 

CBI निदेशक की नियुक्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट का मोदी सरकार को निर्देश

पुणे में 18-20 एकल स्क्रीन चलाने वाले सनी चंद्रमणि कहते हैं कि वे सामने बड़ा नुकसान देख रहे हैं। राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नीत महाराष्ट्र सरकार ने रविवार को सप्ताहांत में लॉकडाउन लगाने और बाकी दिनों में रात में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की। यह आदेश 30 अप्रैल तक के लिए दिया गया है। वहीं, कई अन्य कदम भी महामारी पर काबू पाने के लिए उठाए गए हैं।      

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.